विदेश

ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक को एक गलती पड़ गई भारी, पुलिस ने काट दिया चालान

नई दिल्ली: भारत में अगर आपके चाचा विधायक या सांसद हैं तो क्या मजाल कि कोई पुलिस वाला ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान काट दे. यहां कई बार तो रसूखदारों के आगे कानून भी बौना पड़ जाता है. लेकिन, दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जो ट्रैफिक नियमों का पालन कराने में बेहद सख्त है और ये सख्ती इतनी है कि अगर नियम तोड़ने वाला खुद प्रधानमंत्री क्यों न बना रहे, चालान तो कट कर रहता है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का ट्रैफिक नियम तोड़ने की वजह से उनके ही देश की पुलिस ने चालान कर दिया है.

ऋषि सुनक ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में सुनक देश की जनता को सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दे रहे थे. इस दौरान सुनक अपनी कार के पिछली सीट पर बैठे हुए थे, लेकिन यहां उनसे एक चूक हो गई. ब्रिटेन की लंकाशायर पुलिस के पास जब ये वीडियो आया तो उन्होंने बिना किसी संकोच के कार्रवाई की. इसके बाद पुलिस ने पीएम सुनक का चालान काट दिया.

लंकाशायर पुलिस ने जब अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में इस एक्शन के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने इसमें सुनक का नाम नहीं लिया. इसके बजाय, ट्वीट में लिखा है कि लंदन के एक 42 वर्षीय व्यक्ति पर नियम तोड़ने पर पेनल्टी लगाई गई है. पुलिस विभाग की पोस्ट में यह भी कहा गया है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद व्यक्ति के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की गई है. इसमें एक चलती कार में पीछे बैठे यात्री ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुनक को जुर्माने के तौर पर 100 पाउंड यानी करीब 10 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा गया है. इसके लिए सुनक को 28 दिन का वक्त दिया गया है. अगर वे इस तय समय में जुर्माने का भुगतान नहीं करते हैं तो कोर्ट में यह जुर्माना बढ़कर 500 पाउंड यानी 50 हजार रपये तक बढ़ जाएगा. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री कार्यालय के एक प्रतिनिधि ने कहा कि सुनक ने भी सीट बेल्ट और जुर्माने की बात कबूल की है. इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी है.

Share:

Next Post

चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने इमारत को खाली कराया

Tue Jan 24 , 2023
चंडीगढ़: चंडीगढ़ में जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके बाद पूरी इमारत को खाली करा लिया गया है. पुलिस का बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हिंदी में एक लेटर आया है. जिसमें लिखा है कि मैं आज सेक्टर 43 और पंचकूला […]