टेक्‍नोलॉजी

ChatGPT iOS: भारत में लॉन्च हुआ ChatGPT का ऑफिशियल मोबाइल एप, फ्री में उठाए मजा

नई दिल्ली (New Delhi) । ओपनएआई OpenAI ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट (ChatGPT) के मोबाइल एप को भारत सहित 30 से अधिक देशों में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने 18 मई को एप को लॉन्च किया था, जिसे केवल अमेरिकी आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया था। अब इसे अन्य देशों में भी लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि, एप को अभी भी केवल आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी (ChatGPT) का एप लॉन्च करने वाली है।

इन देशों में लाइव हुआ ChatGPT App
OpenAI के मुताबिक, ChatGPT के आईओएस एप को अब 30 से अधिक देशों में लाइव कर दिया गया है, जिनमें अल्जीरिया, अर्जेटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना और भारत जैसे देश शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि एप को एपल के आधिकारिक एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और यूजर्स अपने चैट हिस्ट्री को डिवाइस में सिंक कर सकते हैं। साथ ही चैट को दूसरों के साथ शेयर भी किया जा सकता है।

एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द मिलेगी सुविधा
हालांकि, फिलहाल कंपनी ने ChatGPT एप को आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया है, लेकिन कंपनी का कहना है कि जल्द एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी एप को पेश किया जाएगा। एंड्रॉयड यूजर्स अभी क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज जैसे ब्राउजिंग एप की मदद से चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पिछली साल आया था ChatGPT
OpenAI ने नवंबर 2022 में आम जनता के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट चैटजीपीटी जारी किया था। इसके बाद फरवरी 2023 में कंपनी ने अपना पहला पेड सब्सक्रिप्शन प्लान, चैटजीपीटी प्लस लॉन्च किया। इसके बाद कंपनी ने GPT-4 पेश किया था और अब कंपनी ने इसका ऑफिशियल एप भी लॉन्च कर दिया है। हालांकि, ChatGPT का एंड्रॉयड एप आना अभी बाकी है।

यह यूजर्स कर सकेंगे डाउनलोड
ChatGPT एप को फिलहाल आईफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। एप को एपल एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। भारत में भी एप को एप स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, ChatGPT एप को डाउनलोड करने के लिए आईओएस 16.1 या उसके बाद के वर्जन की जरूरत होगी। वहीं यूजर्स को एप इस्तेमाल के लिए 19.99 डॉलर (लगभग 1,700 रुपये) की वैकल्पिक सुविधा भी मिल रही है।

Share:

Next Post

दिल्ली सचिवालय में फाइल चोरी मामले ने पकड़ा तूल, AAP ने BJP के आरोपों को बताया झूठ, करेगी मुकदमा

Sat May 27 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । दिल्ली सचिवालय भवन (Delhi Secretariat Building) में विशेष सचिव वाईवीवीजे राजेशखर (YVVJ Rajeshkar) के कार्यालय से फाइलों की चोरी (theft of files) संबंधी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आरोपों के कुछ घंटे बाद दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह बीजेपी नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ ‘खुल्लमखुल्ला झूठ’ बोलने […]