इंदौर न्यूज़ (Indore News)

लाइट हाउस प्रोजेक्ट में सेंडविच पैनल से बनेंगे सस्ते फ्लैट, आठ लाख का फर्क

इंदौर (Indore)। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हजारों सस्ते फ्लेट तैयार किए जा रहे हैं। नगर निगम ने बड़ी संख्या में ये फ्लेट बनाए हैं। लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत इसमें नई तकनीक सेंडविच पैनल का इस्तेमाल भी किया गया है, जिसके चलते 8 लाख रुपए तक का प्रति फ्लेट फर्क पड़ रहा है और 14 लाख का फ्लेट 6 लाख में निम्न आय वर्ग के लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। महापौर ने बैडरुम में अलमारी और हाफ मॉड्यूलर किचन भी निगम की ओर से बनाकर देने की घोषणा की है।

इस योजना के तहत हालांकि सेंकड़ों परिवारों ने अभी लगे शिविर में बुकिंग भी करवाई। बावजूद इसके बड़ी संख्या में निर्मित फ्लेट खाली भी पड़े हैं। कल ध्वजारोहण के पश्चात महापौर और निगमायुक्त ने 55 से अधिक निगम अधिकारियों और कर्मचारियों का उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान भी किया। वहीं महापौर श्री भार्गव ने स्वच्छता के साथ-साथ अपने एक साल के कार्यकाल को नवाचार का भी वर्ष बताया। इंदौर को सोलर सिटी बनाने और 85 वार्डों की 85 कॉलोनियों को सोलर पैनल युक्त करने का लक्ष्य भी तय किया है। वहीं पथ विक्रेता, रेहड़ी, फेरी वालों का भी सर्वे करवाने के साथ ही उन्हें लाइसेंस भी दिए जाएंगे।


साथ ही महापौर ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत जो प्रधानमंत्री आवास के फ्लेट बनाए जा रहे हैं उसमें नई तकनीक सेंडवीच पैनल के इस्तेमाल की बात कही, जिससे लागत घट जाती है और 14 लाख की आवासीय इकाई सिर्फ 6 लाख रुपए में निम्न आय वर्ग के लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महापौर ने एक अलमारी और हाफ मॉड्यूलर किचन की भी घोषणा की है। इंदौर में पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, स्वच्छता अभियान, वायु गुणवत्ता सुधार के तहत किए जा रहे सभी कार्यों में सहयोग करने की भी नागरिकों से अपील की है। सडक़, पुल, पुलिया लोक परिवहन के लिए भी 2045 के मुताबिक प्लान तैयार करने का भी दावा महापौर ने किया।

Share:

Next Post

हर्ष फायर के साथ 15 दलों ने प्रस्तुत की परेड, स्वतंत्रता दिवस की रही धूम

Wed Aug 16 , 2023
हाईकोर्ट, सभी सरकारी दफ्तरों, शैक्षणिक संस्थाओं सहित शॉपिंग मॉल, टाउनशिप कॉलोनियों के साथ घर-घर में लहराया तिरंगा इंदौर। स्वतंत्रता दिवस की धूम पूरे इंदौर जिले में रही। शहर से लेकर गांवों तक रंगारंग आयोजन हुए। हर घर तिरंगा अभियान का भी असर देखा गया और घर-घर में लोगों ने तिरंगा लगाया। कॉलोनियों, मोहल्लों, टाउनशिप से […]