बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

CM शिवराज ने PM मोदी को दिया भोपाल आने का न्यौता, जानिए तारीख और वजह

दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. उप चुनाव की हलचल के बीच हुई इस मुलाकात पर सबकी नजरें थीं. सीएम ने पीएम मोदी को भोपाल आने का निमंत्रण दिया. 15 नवंबर को भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का लोकार्पण (Habibganj station inaugurate) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथ से कराने के लिए शिवराज सिंह ने उन्हें आमंत्रित किया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पीएम से मुलाकात के बाद कहा कि पीएम की ऊर्जा हमारे लिए प्रेरणा है. इस मुलाकात के दौरान प्रदेश में चल रही विकास योजनाओं सहित कोरोना टीकाकरण की स्थिति पर बात हुई. सीएम ने इस बीच दावा किया कि मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में चारों सीटें बीजेपी जीतेगी।


पीएम को आमंत्रण
भोपाल का हबीबगंज स्टेशन वर्ल्ड क्लास बनाया गया है. इसे तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. स्टेशन लगभग तैयार है. इसका काम अंतिम चरण में है. 15 नवंबर को स्टेशन का लोकार्पण किया जाएगा. सीएम शिवराज ने इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को भोपाल आने का निमंत्रण दिया है।

PM मोदी ने की तारीफ
सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि उन्होंने पीएम़ मोदी को प्रदेश में हो रहे कोरोना टीकाकरण के बारे में जानकारी दी. एमपी में अब तक 26 फीसदी लोगों टीका लगाया जा चुका है. एमपी में खुलने वाले CM राइजिंग स्कूल्स के बारे में भी बताया गया. स्कूल 25 से 30 किलोमीटर दूर रहने वाले बच्चे इनमें पढ़ेंगे और शाम को वापस लौटेंगे. प्रदेश में कुल 350 स्कूल खोले जाएंगे. पीएम मोदी ने इस प्लान की सराहना की।

विकास योजनाओं की जानकारी
सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी को जबलपुर के जनजाति लोगों, खेती का पैटर्न बदलने, ऐथनॉल, राजस्व और वन भूमि के बारे में जानकारी दी. सीएम ने बताया कि एमपी में ऐथनॉल उत्पादन में 28 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है. उन्होंने इसके लिए आवेदन दिया है। पीएम ने सलाह दी कि एमपी में परंपरागत खेती से हटकर चंदन की खेती भी शुरू की जाए, इससे किसानों को ज्यादा लाभ हो सकता है. सीएम ने कहा इस मुलाकात के दौरान ये तय हुआ कि एमपी में वर्ष 2023 को मिलेट्स वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। यहां मोटे अनाज का उत्पादन प्रचुर मात्रा में होता है. सीएम शिवराज ने बताया कि इसके अलावा Heath मिशन पर बात हुई. डिजिटल योजना लागू करने के लिए मैं खुद काम की मॉनिटरिंग करूंगा।

जीत का दावा
उप चुनाव की हलचल और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री बदले जाने के बीच शिवराज के दिल्ली दौरे पर सबकी नजर है. शिवराज ने दावा किया कि उप चुनाव में चारों सीट बीजेपी जीतेगी. जनदर्शन यात्रा जनता के बीच होगी. उप चुनाव के दौरान विकास कार्यों या योजनाओं को रोका नहीं जा सकता. चुनाव सिर्फ 4 जिलों में हैं. बाकी का क्या होगा. क्या सब काम बंद कर दें. कल भी DBT के जरिए पैसा भेजा जा रहा है. कई योजनाएं शुरू की जा रही हैं. विपक्ष खुद कुछ नही करता और हम पर उंगली उठाता है. शिवराज ने दावा किया कि उप चुनाव में तीनों विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेंगे।

Share:

Next Post

एक बार फिर डबल रोल में नजर आएंगे शाहरुख? जानें फिल्म से जुड़ी खास डिटेल

Fri Oct 1 , 2021
नई दिल्ली। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की 2018 से कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है, लेकिन एक बात तय है कि वे अगले साल बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका करने जा रहे हैं। ऐसा भी हो सकता है कि दर्शकों को अगले साल उनकी दो फिल्में देखने को मिले. हालांकि, फिल्म को लेकर अभी […]