इंदौर न्यूज़ (Indore News)

ठंडी पड़ी कांग्रेस के नेताओं को अब सूची का इंतजार, तभी गर्माहट आएगी

  • विधानसभा स्तर पर बैठकों का दौर पूरा, कई नेता पहुंचे दिल्ली

इंदौर। चुनाव प्रचार में आगे नहीं बढ़ पा रही कांग्रेस के नेता अब सूची का इंतजार करने में लगे हुए हैं। विधानसभा स्तर पर बैठकों का दौर समाप्त होने के बाद जो दावेदार थे वे दिल्ली पहुंच गए हैं, क्योंकि आने वाले दो दिन उनके लिए बड़े महत्वपूर्ण है। इसके बाद ही कांग्रेस की ठंडी पड़ी राजनीति में गर्माहट आएगी।


कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की एक और बैठक होना है। इसके पहले हुई बैठक में प्रदेश की 150 सीटों के नामों पर सहमति होने की खबरों के बीच कांग्रेस की राजनीति में 15 अक्टूबर से तेजी आने की संभावना है। इस दिन कांगे्रस अपनी पहली सूची जारी कर सकती है, जिसमें वर्तमान विधायकों के साथ-साथ जिन सीटों पर सहमति है, उनकी घोषणा तो कर दी जाएगी और उसके बाद नवरात्रि समाप्त होने के पहले ही बचे हुए नामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। दावेदार दिल्ली पहुंच रहे हैं ताकि अपना दावा मजबूत कर सके। इस बीच खबर है कि सर्वे के अलावा कुछ नेता अपने प_ों को भी उपकृत करना चाहते हैं और वे उन्हें टिकट दिला सकते हैं, इससे भी पार्टी में कुछ सीटों पर विरोध सामने आ सकता है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार इसी को लेकर सूची में देरी हो रही है और विरोधियों को भी भोपाल बुलाकर समझाया जा रहा है कि इससे पार्टी की छवि पर असर पड़ेगा।

Share:

Next Post

सागर में सांसद पुत्र सुधीर यादव ने छोड़ी भाजपा, पिता भी हुए बागी

Thu Oct 12 , 2023
भोपाल। सागर (Sagar) जिले में भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लग गया है। यहां पार्टी के पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव (Former MP Lakshminarayan Yadav) के बेटे सुधीर यादव ने जहां पार्टी छोड़ दी है, वहीं लक्ष्मीनारायण यादव भी बागी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान अंधा-बहरा और तानाशाह हो गया है। जमीनी कार्यकर्ताओं […]