भोपाल

Damoh में चुनाव जिताने के लिए पदस्थ किए थे Collector-SP

  • चुनाव के बाद अफसरों के तबादले पर कमलनाथ ने उठाए सवाल

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने विधानसभा उपचुनाव में भाजपा (BJP) को मिली हार के बाद दमोह कलेक्टर (Damoh Collector) एवं एसपी को हटाए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी (BJP candidate) की मिली करारी हार के बाद अफसरो को हटाने का निर्णय हैरान करने वाला है ? नाथ (Nath) ने कहा कि शिवराज सरकार (Shivraj Government) के इस कृत्य से एक सवाल उठता है कि क्या दमोह में बीजेपी (BJP) को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी वहाँ के कलेक्टर (Collector) और एसपी (SP) को सौंपी गई थी ? यदि दमोह(Damoh)  जि़ले के कलेक्टर (Collactor) और एसपी (SP) ने अपने कत्र्तव्यों के निर्वहन और अपनी वर्दी का सम्मान करते हुये निष्पक्ष चुनाव कराये तो क्या सरकार उन्हें इस कर्तव्यपरायणता की सजा देगी ?
कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि भाजपा प्रशासन का दुरूपयोग कर चुनाव जीतना चाहती थी, और अपने इस नापाक मंसूबे में असफल होने के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों में आतंक पैदा करने के लिये कलेक्टर एवं एसपी को हटाया गया है। नाथ ने कहा कि दमोह चुनाव की पराजय का दूसरा शिकार बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयंत मलैया एवं उनके पुत्र सिद्धार्थ मलैया को बनाया जा रहा है। यदि धनबल के साथ-साथ पूरी बीजेपी, पूरी सरकार, 22 मंत्री, कई विधायक और सांसद के दमोह में महीनों डेरा डालने के बाद भी यदि मलैया परिवार कांग्रेस को 17000 वोटों से जीत दिला सकते हैं, तब उनके वर्चस्व और राजनीतिक कौशल को देखते हुये उन्हें तत्काल मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बना देना चाहिये ?

Next Post

गर्मियों में सेहत के लिए औषधीय गुणों का खजाना है घी, फायदे जान रह जाओगे हैरान

Sun May 9 , 2021
कोरोना काल (Corona era) में खुद को फिट और सेहतमंद रखना हर इंसान के लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि शरीर में मजबूत इम्युनिटी रहती है तो बीमारिया होने का कम खतरा रहता है। इसलिए इस वक्त सेहत के प्रति थोड़ा सतर्क रहना जरूरी है। ऐसे में आज हम आपको घी का सेवन करने के फायदे […]