ज़रा हटके

ये कंपनी बेच रही फटे-पुराने जूते, कीमत 1.43 लाख रुपये, जानिए क्‍या है वजह ?

नई दिल्‍ली । लग्जरी फैशन ब्रांड बलेनशियागा (Balenciaga) ने एक ऐसा जूता (shoe) मार्केट में उतारा है, जो फटा हुआ और दिखने में बेहद पुराना (cracked and old) है. इसकी कीमत इतनी है कि लोग इतने में चार पहिया वाहन खरीद ले. जी हां, बलेनशियागा के नए सुपर-डिस्ट्रेस्ड शूज (super-distressed shoes) को देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. ऐसे जूतों को ‘पेरिस स्नीकर’ कलेक्शन कहा जाता है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने सौ जोड़ी जूतों को ही मार्केट में लाया है, जो पूरी तरह से फटे हुए हैं. फटे हुए बालेनियागा जूतों की कीमत 1,850 डॉलर (करीब 1,43,000 रुपये) है.

फटे हुए जूते की कीमत करीब डेढ़ लाख
बताते चले कि फटे हुए जूते दुनिया भर में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं. क्या आप 1.43 लाख रुपये के फटे हुए जूते खरीदना चाहते हैं? Balenciaga ने इस स्नीकर्स के आइडिया को समझाते हुए एक नोट लखा. लग्जरी ब्रांड के अनुसार, मार्केट में आए ये नए जूते पहने हुए और घिसे-पिटे हुए हैं, और उद्देश्य से गंदे किए गए हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Diet Prada ™ (@diet_prada)

आखिर कंपनी ने क्यों तैयार किए ऐसे जूते?
ये जूते कटे-फटे हैं, क्योंकि यह एक क्लासिक डिजाइन है जो मध्य-शताब्दी के एथलेटिस्ज्म जैसे दिखाई देते हैं. ये जूते काले, सफेद, और लाल रंग के हैं, जिसमें सफेद रबड़ लगे हुए हैं और पैर की अंगुलियों के हिस्से दिखाई देंगे. फटे हुए जूतों की कैनवास और रफ एज्ड के साथ फिनिशिंग की गई है, जो पुराने लुक को दिखलाता है. ये कलेक्शन लैश-अप स्टाइल में आता है, या तो हाई-टॉप या बैकलेस, और इसका मतलब जीवन भर के लिए पहने जाने वाले जूते.

कहां-कहां मिल रहे हैं फटे-पुराने जूते
Balenciaga की आधिकारिक साइट के विवरण के अनुसार, स्नीकर्स पूरी तरह से नष्ट किए गए कपास और रबर से बनाए गए हैं. Balenciaga के ये स्नीकर्स उनकी वेबसाइट के माध्यम से दुनिया भर में उपलब्ध होंगे. यह यूरोपीय बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है. संयुक्त राज्य अमेरिका और मिडिल ईस्ट के स्टोर में 16 मई को और जापान में 23 मई को उपलब्ध होगा.

Share:

Next Post

भारत में पहली 5जी कॉल अगस्त से, जून से जुलाई के बीच होगी स्पेक्ट्रम की नीलामी

Thu May 12 , 2022
नई दिल्ली। देश में पहली 5जी कॉल अगस्त-सितंबर में होने की उम्मीद है। सरकारी सूत्रों ने कहा, इसके लॉन्च होने के बाद भारत न सिर्फ 5जी दूरसंचार प्रौद्योगिकी में बड़ी छलांग लगा सकेगा बल्कि वैश्विक स्तर पर एक भरोसेमंद खिलाड़ी के रूप में इसकी स्थिति भी मजबूत होगी। सूत्रों ने कहा, स्वदेशी 5जी निजी कंपनियों के लिए […]