इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

कांग्रेस ने की इंदौर कलेक्टर को हटाने की मांग, लगाए ये गंभीर आरोप

इंदौर: इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) पर कांग्रेसियों को भरोसा नहीं है. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल (Madhya Pradesh Congress Delegation) ने राजधानी भोपाल आकर गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है. शिकायत में इंदौर कलेक्टर पर अविश्वास (disbelief) जताया गया है. चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया (JP Dhanopia) की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलने पहुंचा. प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के मतदाता सूची प्रभारी महेश जोशी, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, रवि गुलानी, संतोष गौतम, दिलीप कौशल शामिल रहे.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल (congress delegation) ने आरोप लगाया कि इंदौर में तीन लाख 57 हजार फर्जी वोटर पाए गए हैं. कांग्रेस ने फर्जी मतदाताओं को सूची से हटाने की मांग की थी. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. बीते दिनों इंदौर कलेक्ट्रेट से 50 बोरी स्टेशनरी गायब कराई गई.

बोरियों में मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन करने वाले फार्म थे. कांग्रेस चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि इंदौर में तीन लाख 58 हजार फर्जी वोटर्स के नाम थे. कांग्रेस की शिकायत पर कलेक्टर ने कहा कि सभी नाम हटा दिए गए हैं, लेकिन नाम हटाए जाने का पता नहीं चल सका है.

29 जनवरी की रात कलेक्ट्रेट से 50 बोरी चुनाव सामग्री चोरी हो गई. बोरी में वोटर लिस्ट से नाम जोड़ने, हटाने, संशोधरन करने के फार्म थे. गंभीर मामले की साधारण रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज कराई है. हमें इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी पर भरोसा नहीं. लिहाजा, कांग्रेस इंदौर कलेक्टर को हटाने की मांग करती है. गौरतलब है कि साल के अंत में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनावों में महज आठ से नौ महीने का समय शेष रह गया है. वापसी के लिए कांग्रेस पुरजोर तरीके से प्रयास कर रही है. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की शिकायत को इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है.

Share:

Next Post

इंडिगो ने यात्री को पटना की जगह पंहुचा दिया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश

Fri Feb 3 , 2023
नई दिल्ली। दिल्ली से पटना (Delhi to Patna) जाने वाले एक यात्री को इंडिगो एयरलाइन्स (Indigo Airlines) के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। यात्री जिनका नाम अफसर हुसैन (Afsar Hussain) बताया जा रहा है, उन्हें नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाना था, बजाय इसके उन्हें […]