बड़ी खबर

कांग्रेस भारी बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में : राहुल गांधी


नई दिल्ली । राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में (In Madhya Pradesh and Chhattisgadh) कांग्रेस (Congress) भारी बहुमत के साथ (With Huge Majority) आगे बढ़ रही है (Is Moving Ahead) । मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (दूसरे चरण) में मतदान के साथ, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी दोनों राज्यों में भारी बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है और उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि अपने मताधिकार का प्रयोग करें।


राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है। अपने घरों से बाहर निकलें, आज भारी संख्या में मतदान करें और ऐसी कांग्रेस सरकार चुनें जिस पर गरीब, किसान, महिलाएं और युवा भरोसा करें।” उन्होंने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वादों पर एक मिनट का वीडियो भी शेयर की।

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”आज चुनाव है और मुझे पूरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश की जनता घोटालों, झूठ, लोगों को आपस में लड़ाने की साजिशों और कुर्सी को जागीर समझने की मानसिकता को कड़ा सबक सिखाएगी।” उन्होंने कहा, ”लोग हमें बेहद प्यार और समर्थन दे रहे हैं।’ मुझे राहत है कि अठारह साल का कुशासन खत्म होने वाला है और मध्य प्रदेश में सच बोलने वाली, जनता की बात सुनने वाली, प्रेम और शांति के रास्ते पर चलने वाली कांग्रेस सरकार आने वाली है।”

उन्होंने कहा, ”लेकिन आपके प्यार का आकलन साधारण बहुमत से नहीं होगा। हमारी सरकार को एक विशाल और व्यापक जनादेश की आवश्यकता है, जिसकी प्रतिध्वनि आपके प्यार और उत्साह से ही हो रही है। आज अपने मन के तूफान को वोट में बदल दीजिये। हमें इतनी सीटें जिताकर विधानसभा में भेजें कि कोई हमारी सरकार चुराने या हाईजैक करने का सपने में भी न सोच सके। मैं जानता हूं: आपके पास यह शक्ति है।”

230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए मतदान और छत्तीसगढ़ में 70 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान इस समय चल रहा है। कांग्रेस छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरी बार और मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है।

Share:

Next Post

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैत में और कमलनाथ ने शिकारपुर में किया मतदान

Fri Nov 17 , 2023
भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने जैत में (In Jait) और कमलनाथ (Kamalnath) ने शिकारपुर में (In Shikarpur) मतदान किया (Voted) । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान हो रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के अपने गृह ग्राम जैत में मतदान […]