बड़ी खबर

कांग्रेस ने भाजपा से आतंकियों के कथित संबंधों पर मांगा जवाब


नई दिल्ली । कांग्रेस (Congress) मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए (Caught in Jammu-Kashmir) लश्कर-ए-तैयबा (LET) के आतंकवादियों (Terrorists) के साथ कथित संबंधों को लेकर (About Alleged Links) भाजपा से जवाब मांगा (Seeks Reply from BJP), जिनकी भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें थीं (Who had Pictures with BJP Leaders) । कांग्रेस संचार प्रभारी पवन खेड़ा ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा से जवाब मांगा।

उन्होंने कहा, “पिछले सप्ताह हुई दो घटनाओं ने दो चेहरे वाली भाजपा का पर्दाफाश किया है। पहले, हमें पता चला कि उदयपुर में कन्हैया लाल की भीषण हत्या के आरोपियों में से एक भाजपा कार्यकर्ता था। फिर यह सामने आया कि लश्कर-ए-तैयबा पर कब्जा कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी न केवल एक भाजपा पदाधिकारी था, जो पहले गृह मंत्री अमित शाह के साथ तस्वीरों में कैद हो चुका था, बल्कि वह अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना भी बना रहा   था।”

उन्होंने कहा कि यह ‘चौंकाने वाला’ है कि भाजपा, एक पार्टी जो राष्ट्रवाद के बारे में प्रचार करने का कोई मौका नहीं खोती है, उसके सदस्य और पदाधिकारी हैं जो हिंसक राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में गहराई से शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आतंकवाद और जासूसी में पाकिस्तानी एजेंसियों के इशारे पर भाग लेने वाले भाजपा पदाधिकारियों की लंबी सूची है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के पूर्व नेता और पूर्व सरपंच तारिक अहमद मीर को दो साल पहले हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू के लिए हथियार खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 2017 में, मध्य प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने बीजेपी आईटी सेल के सदस्य ध्रुव सक्सेना को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) निदेशालय के लिए जासूसी करने के आरोप में दस साथियों के साथ गिरफ्तार किया, मध्य प्रदेश के बजरंग दल के नेता बलराम सिंह को एक टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि 2017 में, एनआईए की एक विशेष अदालत ने असम के भाजपा नेता निरंजन होजई को एक आतंकवादी समूह का समर्थन करने सरकारी धन को डायवर्ट करने और 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले में भाग लेने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। भाजपा ने जानबूझकर मसूद अजहर के अनुचर मोहम्मद फारूक खान को भी वार्ड 33 से श्रीनगर नगर निगम का चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। खान पहले जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और हरकत उल मुजाहिदीन के सदस्य थे।

खेड़ा ने कहा कि वे लोगों से भारत से अपील करते हैं कि वे भाजपा के नकली राष्ट्रवाद और राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ छेड़खानी करने की उसकी परेशान करने वाली इच्छा को देखें। वहीं दूसरी तरफ इस तरह के किसी भी लिंक से इनकार करते हुए, भाजपा ने कांग्रेस पर हालिया घटनाओं पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Share:

Next Post

हार्ट अटैक से जुड़ी बीमारियों का खतरा पुरूषों में क्‍यो हैं ज्‍यादा? जानें आखिर क्‍या है वजह

Tue Jul 5 , 2022
नई दिल्‍ली। आजकल लोग हार्ट की बीमारियों(Heart diseases) से सबसे ज्यादा परेशान हैं. महिला और पुरुषों को बहुत कम उम्र में हार्ट की समस्याएं होने लगी हैं. पिछले कुछ समय में देखा जाए तो हार्ट अटैक और कार्डियक अरैस्ट की वजह से मरने वालों की संख्या काफी बढ़ी है. पुरुषों में हार्ट अटैक (Heart Attack) […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.