इंदौर न्यूज़ (Indore News)

कांग्रेस थकेले नेताओं को हटाकर 50 प्रतिशत युवाओं को देगी टिकट

पटवारी की चली तो युवक कांग्रेस के कई पदाधिकारियों को भी चुनाव लड़ा सकती है कांग्रेस

इंदौर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अगर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (State Congress President Jitu Patwari) की चली तो कांग्रेस में इस बार 50 प्रतिशत युवा उम्मीदवार होंगे। लोगों से बार-बार नकारे जाने वाले कई थकेले नेताओं द्वारा जोड़तोड़ कर दिल्ली से टिकट लाकर चुनाव लड़ लिया जाता है और वे हार जाते हैं। इसके बाद वे आम लोगों के बीच नहीं जाते और यही कारण रहा कि पिछली बार कांग्रेस को 29 में से मात्र एक ही सीट मिल पाई।


पिछले दिनों पटवारी ने घोषणा की थी कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा 50 प्रतिशत टिकट युवा चेहरों को दिए जाएंगे, जिसमें सक्रिय युवाओं को तवज्जो दी जाएगी। इस बाद युवक कांग्रेस के पदाधिकारी भी खुश हैं। प्रदेश युवक कांगे्रस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने इसका स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस का यह निर्णय स्वागत योग्य है और अगर युवक कांग्रेस पदाधिकारियों को टिकट दिए जाएं तो वह कई सीटों पर मुकाबले में रहेगी। भूरिया ने कहा कि पटवारी ने युवाओं को लोकसभा चुनाव में टिकट देने की जो बात कही है, वह कांग्रेस में नई जान फूंकने का काम करेगी। हालांकि दूसरी ओर यह भी देखा रहा है कि पटवारी की टिकट वितरण में कितनी चलती है। सूत्रों का कहना है कि पटवारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपनी इस मंशा से अवगत करा दिया है और कहा है कि उन्हें टिकट देने में फ्री हैंड किया जाता है और थकेले तथा जनता द्वारा नकारे गए नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया जाता है तो वे परिणाम में बदलाव ला सकते हैं। हालांकि अभी पूरी पार्टी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में लगी हुई है। 2 मार्च को यह यात्रा प्रदेश में प्रवेश करेगी और चंबल अंचल से होते हुए मालवा क्षेत्र से गुजरेगी। इसको लेकर पूरा फोकस किया गया है और जिन सीटों पर कांग्रेस को गुंजाइश है, वहां राहुल गांधी की सभा और रात्रिकालीन विश्राम के दौरान कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात भी करवाई जाएगी। वैसे पिछली बार भी कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मालवांचल से निकली थी, लेकिन उसका कोई खास असर नहीं पड़ा, बल्कि तत्कालीन विधायक भी हार गए।

Share:

Next Post

Nuh Violence: हिंसा मामले में कांग्रेस MLA मामन खान की बढ़ेंगी मुश्किलें, पुलिस ने UAPA के तहत लगाए आरोप

Thu Feb 22 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi) । हरियाणा पुलिस (Haryana Police )ने नूंह हिंसा (nuh violence)मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान (Congress MLA Maman Khan in the case)के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत आरोप लगाए हैं. फिरोजपुर झिरका से विधायक खान के खिलाफ यहां नगीना थाने में दर्ज एक मामले में यूएपीए के […]