इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

पूर्वी क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सुबह से जुटी भीड़, पीडब्ल्यूडी, रवींद्र नगर और तिलक नगर में लगी कतारें

इंदौर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के तहत सोमवार को हुए मतदान (Voting) को लेकर शहर के पूर्वी क्षेत्र (Eastern region) में भी सुबह (since morning) से माहौल बना रहा। तकरीबन हर केंद्र पर छोटी-बड़ी कतारें देखी गईं। पीडब्ल्यूडी मुख्यालय, रवींद्र नगर और तिलक नगर (PWD, Ravindra Nagar and Tilak Nagar.) जैसे क्षेत्रों में सुबह 6.30 बजे से लोग जुटना शुरू हो चुके थे।


इनमें बड़ी संख्या में पुरुष, महिलाएं और युवा शामिल रहे। तिलक नगर स्कूल स्थित मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में वाहन खड़े हुए थे। मॉर्निंग वॉक करने आए कई लोग समूहों में वोटिंग करने आए। तिलक नगर मेन रोड पर सुबह से काफी हलचल थी। इससे ज्यादा भीड़ पीडब्ल्यूडी के रवींद्र नगर स्थित आफिस पर दिखी। वहां भी सुबह आठ बजे मतदान के लिए लोग उमड़े थे। पास ही स्थित पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था। वहां की व्यवस्थाओं को लोगों ने सराहा। बीमा नगर स्थित कम्युनिटी हॉल केंद्र पर सुबह से मतदान करने वालों की कतारें देखी गईं। सुबह से शहर के आसमान पर छाई बदली के कारण हवा में गर्मी नहीं थी और हवा में ठंडक का अहसास हो रहा था। दोपहर की तेज धूप से बचने के लिए ज्यादातर लोगों की कोशिश जल्द मतदान करने की थी।

इस बार मोबाइल पर सख्ती
मतदान केंद्रों में इस बार मोबाइल पर सख्ती बरती जा रही है। हालांकि पहले भी मोबाइल मतदान केंद्रों में ले जाने पर प्रतिबंध था, लेकिन उसे बंद करा दिया जाता था। इस बार मोबाइल अंदर ही नहीं ले जाने दिया जा रहा है। वहीं कई मतदाताओं ने कहा कि उनका परिचय पत्र मोबाइल के अंदर डिजी लॉकर में है तो उन्हें मूल कॉपी लाने को कहा गया। इस पर कई मतदान केंद्रों पर बहस होती रही, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे मतदाताओं की नहीं चली। विदित है कि पिछले दिनों अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाने का एक व्यक्ति ने मोबाइल पर फोटो खींचकर उसे वायरल कर दिया था। उसके बाद चौथे चरण में प्रदेश में सबसे ज्यादा सख्ती बरती जा रही है। वहीं मंत्री कमल पटेल भी अंदर बूथ तक अपने पोते को ले गए थे और फोटो वायरल हो गया था, जिस पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Share:

Next Post

कनाडा: सैकड़ों कैमरे और पुलिस सुरक्षा में 400 किलो सोना गायब, फिल्‍मी स्‍टाइल में वारदात

Mon May 13 , 2024
नई दिल्‍ली: भारत और कनाडा में चल रही तकरार के बीच एक बड़ी घटना सामने आई है. कनाडा पुलिस ने दावा किया है कि उसके देश में इतिहास की सबसे बड़ी चोरी को अंजाम दिया गया है, जिसका आरोप कुछ भारतीय युवकों पर लगा है. कनाडा पुलिस ने 36 वर्षीय भारतीय को गिरफ्तार भी किया है, […]