इंदौर न्यूज़ (Indore News)

सिवनी में दरिंदों ने किया गायों का संहार, 54 गायों की गला काटकर हत्या

भोपाल। मप्र में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की मंशा से रतलाम, मंडला और इंदौर के बाद सिवनी जिले में 54 गायों की गला रेतकर हत्या करने के बाद शवों को नदी और तालाब किनारे फेंक दिया गया। पुलिस ने मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है।

सिवनी में हुई घटना से धार्मिक संगठनों में जबरदस्त आक्रोश है। पुलिस ने शादाब, इरफान और संतोष को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसमें अन्य आरोपी भी हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ आरोपी नागपुर के भी हैं। एसपी ने बताया कि घंसौर गांव के पास तालाब किनारे 28 गोवंश के शव मिले, जबकि धूमा थाना क्षेत्र के पिंडरई गांव के पास वैनगंगा नदी से अलग-अलग बिखड़े पड़े 26 शव मिले। चिकित्सकीय परीक्षण में सभी की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने की पुष्टि की गई। उन्होंने बताया कि प्रारंभ में नदी में गोवंश के शव तैरने की सूचना मिली थी। शवों का परीक्षण करने पर इनकी हत्या किए जाने का खुलासा हुआ।


1 हजार गो-तस्कर गिरफ्तार 7 हजार गायें मुक्त कराईं
मध्यप्रदेश में गो-तस्करी और गोकशी के बढ़ते मामलों के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। पिछले 6 माह में गोकशी और तस्करी के मामले में 1 हजार तस्करों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 7 हजार गायों को मुक्त कराया गया। 2023 से लेकर अब तक गोकशी मामले में 575 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जबकि 1121 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही गो-तस्करी में इस्तेमाल 342 से अधिक वाहन जब्त किए गए हैं।

Share:

Next Post

1 करोड़ का जुर्माना... बुलडोजर एक्शन, UP में पेपर लीक पर नया कानून लाएगी योगी सरकार

Fri Jun 21 , 2024
लखनऊ: प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक का मामला इन दिनों छाया हुआ है. पिछले दिनों यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, अब नीट और UGC नेट का पेपर लीक होने के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. छात्र से लेकर नेताओं तक इसके खिलाफ सड़कों पर हैं. इस बीच यूपी […]