इंदौर मध्‍यप्रदेश

सीधे प्रवेश के लिए डीएवीवी यूनिवर्सिटी की तारीख बढऩा तय मात्र 1700 छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन

  • 12वीं के रिजल्ट आने के बाद जागी यूनिवर्सिटी की उम्मीद
  • सीईटी के लिए 6000 आवेदन

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नान सीइटी कोर्स में प्रवेश के लिए छात्रों ने रुचि कम दिखाई है। अभी आधी सीटों पर ही रजिस्ट्रेशन हुए हैं, जिसमें 2 दिन का समय शेष है, वही. सीईटी के लिए तकरीबन 6000 रजिस्ट्रेशन बताया जा रहा है। 12वीं के रिजल्ट आने के बाद यूनिवर्सिटी की उम्मीद बंधी है, साथ ही कम रजिस्ट्रेशन होने से नॉन सीइटीटी कोर्स में प्रवेश की तारीख बढऩा तय माना जा रहा है।

12वीं के बाद कॉलेज में प्रवेश को लेकर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की पूछ परख हमेशा रही है। छात्रों में एडमिशन को लेकर यहां कतार लंबी रहती है। 16 प्रमुख विभागों के 41 से ज्यादा कोर्स के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सीईटी 2545 के लिए अगस्त के आखिर में परीक्षा होना है। इसके लिए अभी तक 6000 रजिस्ट्रेशन बताए जा रहे हैं, वही नान सीइटी के लिए यूनिवर्सिटी 27 विभागों में 80 से ज्यादा कोर्स के लिए 3495 सीट पर रजिस्ट्रेशन के लिए 2 दिन का समय शेष बचा हुआ है। यहां पर छात्रों का रुख अभी तक कमजोर रहा है केवल 1700 छात्रों में रजिस्ट्रेशन कराएं हैं 12वीं का रिजल्ट हाल ही में जारी हुआ है। उसके बाद यूनिवर्सिटी को उम्मीद है कि नॉन सीइटी कोर्स में छात्रों की संख्या बढ़ेगी। हालांकि इसके लिए यूनिवर्सिटी को प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख बढ़ाना होगी। सूत्रों के अनुसार अगस्त के पहले सप्ताह तक यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ा सकता है।

Share:

Next Post

INDORE : टीसीएस-इन्फोसिस पर शासन ने मारी पलटी

Fri Jul 30 , 2021
विभागीय मंत्री ने भी आईटी कम्पनियों को दे डाली क्लीनचिट… बताई रोजगार में अपार संभावनाएं भी इंदौर। अग्निबाण ने पहले ही अंदेशा जताया था कि बड़ी आईटी कम्पनियों के खिलाफ शासन-प्रशासन लाख चाहकर भी कड़ी कार्रवाई नहीं कर सकेगा। 230 एकड़ जमीन टीसीएस-इन्फोसिस को सुपर कॉरिडोर पर कौडिय़ों के मोल दे डाली और अब जांच […]