बड़ी खबर व्‍यापार

डीजीसीए ने एयर इंडिया पर लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना

-पिछले हफ्ते भी एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का लगाया गया था जुर्माना

नई दिल्ली (New Delhi)। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) (Directorate General of Civil Aviation (DGCA)) ने निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया (private sector airline air india) पर 10 लाख रुपये का जुर्माना (Rs 10 lakh fine) लगाया है। डीजीसीए ने पिछले महीने एयर इंडिया की पेरिस-दिल्ली उड़ान में यात्रियों के खराब बर्ताव की घटना के बारे में जानकारी नहीं देने पर यह कार्रवाई की है।

डीजीसीए ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि गत 6 दिसंबर को एयर इंडिया की पेरिस-नई दिल्ली उड़ान में यात्रियों के खराब आचरण की दो घटनाएं सामने आई है, लेकिन समय पर इन घटनाओं की जानकारी नहीं देने के लिए एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जु्र्माना लगाया जा रहा है।

विमानन नियामक के मुताबिक पेरिस-नई दिल्ली उड़ान में सवार एक यात्री नशे की स्थिति में शौचालय में धूम्रपान करते हुए पाया गया था। उसी उड़ान में एक अन्य यात्री ने बगल की खाली सीट पर रखे कंबल पर कथित तौर पर गंदगी कर दी थी। उस समय बगल की सीट पर बैठी महिला यात्री शौचालय गई हुई थी।

टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया पर एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार डीजीसीए ने जुर्माना लगाया है। पिछले हफ्ते भी विमानन नियामक ने एयरलाइन की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान एक यात्री के महिला सहयात्री पर नशे की हालत में गंदगी करने की घटना में उसपर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। इस तरह पिछले कुछ महीनों में एयर इंडिया की उड़ान के दौरान गंदगी फैलाने की यह दूसरी घटना सामने आई है। इन दोनों ही मामलों में एयलाइन कंपनी की ओर से डीजीसीए को समय पर जानकारी नहीं दिए जाने की बात सामने आई है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

बुधवार का राशिफल

Wed Jan 25 , 2023
युगाब्ध-5124, विक्रम संवत 2079, राष्ट्रीय शक संवत-1944 सूर्योदय 06.57, सूर्यास्त 05.44, ऋतु – शीत   माघ शुक्ल पक्ष चतुर्थी, बुधवार, 25 जनवरी 2023 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- […]