भोपाल

एमपी बोर्ड के पोर्टल में एरर, नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरने में आ रही दिक्कत

  • माशिमं के सर्वर में 10 से 15 मिनट का समय फॉर्म को सेंड करने में लग रहा है

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने नामांकन प्रवेश सूची और परीक्षा फॉर्म भरने के लिए खुद के पोर्टल से व्यवस्था की है। जिसमें सभी स्कूलों को विद्यार्थियों की जानकारी अपडेट करना है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में शुरू किए गए इस सर्वर की एरर को अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं किया गया है। स्कूल संचालक जब लॉगइन करते हैं तो आइडी और पासवर्ड डालने के बाद ओटीपी आने में दिक्कत होती है। 31 अक्टूबर इस पोर्टल पर नामांकन करने की अंतिम तारीख घोषित की है। सर्वर में आ रही दिक्कत के कारण अभी भी कई स्कूल नौवीं से बारहवीं तक के नामांकन प्रवेश और परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं।
एमपी ऑनलाइन पर तय फीस के अलावा अधिक राशि वसूलने की शिकायतों के बाद माशिमं ने खुद का सर्वर शुरू किया था। तीन माह पहले इसी व्यवस्था के लिए एक एप बनाया गया था जिसमें भी कई खामियां थीं। संचालकों से मिल रही शिकायतों के बाद इसे बंद कर पोर्टल शुरू किया गया लेकिन अब पोर्टल भी अपडेट नहीं किया जा रहा है।

Share:

Next Post

कृषि कानून को खत्म करने के लिए राजस्थान सरकार ने सदन में रखा विधेयक

Sat Oct 31 , 2020
जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जयपुर में शनिवार से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया। यह सत्र केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को खत्म करने के लिए बुलाया गया है। इसके तहत शनिवार को सदन के पटल पर छह विधेयक रखे गए हैं। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सदन के पटल पर कुछ प्रमुख […]