जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

भूलकर भी ना पहनें इस रंग के जूते-चप्पल, पीछे पड़ जाएगा दुर्भाग्य


नई दिल्ली: फैशन के नए दौर में लोगों के जूते-चप्पलों का रंग तेजी से बदल रहा है. नए जमाने के लड़के-लड़कियां ड्रेस के हिसाब से जूते-चप्पलों का रंग डिसाइड करने लगे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कलरफुल जूते-चप्पल सिलेक्ट करते वक्त अक्सर हम एक बहुत बड़ी गलती कर बैठते हैं. ये एक गलती इंसान को कंगाली की राह पर धकेल सकती है.

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, जूते-चप्पल खरीदते वक्त ज्यादातर लोग केवल स्टाइल पर ध्यान देते हैं. या सिर्फ ये देखते हैं कि उनके पैर में कौन से जूते-चप्पल ज्यादा सुंदर दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान वे एक ऐसी गलती कर बैठते हैं जो सुख, वैभव, धन, वैवाहिक जीवन, संतान और विवाह के कारक ग्रह बृहस्पति को नाराज कर सकती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमें भूलकर भी पीले रंग के जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए. दरअसल पीला रंग बृहस्पति का रंग माना जाता है. ज्योतिषविद का कहना है कि पीले रंग के जूते चप्पल पहनने से कुंडली में बृहस्पति कमजोर होता है. इससे आपका पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है. घर की सुख-समृद्धि पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ सकता है.

किस रंग के जूते-चप्पल पहनें?
ज्योतिषविद का कहना है कि आप काले, नीले, ब्राउन या सफेद रंग के जूते भी पहन सकते हैं. यदि आप स्टाइल या फैशन को लेकर समझौता नहीं करना चाहते तो लाल रंग के भी जूते पहन सकते हैं. लेकिन पीले रंग के जूते चप्पल पहनने से जितना संभव हो बचना चाहिए.

Share:

Next Post

BJP से 25 विधायक और शिंदे गुट के 13 शिवसैनिक बनेंगे मंत्री, नई सरकार पर बन रही सहमति

Thu Jul 7 , 2022
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कैबिनेट में कुल 45 मंत्री होने की संभावना है, जिनमें से अधिकांश सहयोगी भाजपा के होंगे। सूत्रों का कहना है कि नए मंत्रिमंडल में भाजपा के 25 और एकनाथ शिंदे की शिवसेना के 13 मंत्री शामिल होंगे। वहीं, निर्दलीय विधायकों को भी मंत्री बनाने की संभावना है। शिंदे […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.