उज्‍जैन देश मध्‍यप्रदेश

डबल इंजन की सरकार उज्जैन को न्यारा बनाने में नहीं छोड़ेगी कोई कसरः शिवराज

उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत (India) अब विश्व गुरु बन रहा है, तेजी से आगे बढ़ रहा है, चारों दिशाओं में देश का विकास हो रहा है। एक तरफ मोदी जी की सरकार और दूसरी तरफ मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार (BJP government of Madhya Pradesh) विकास के काम कर रही है। डबल इंजन की ये सरकार उज्जैन को तीन लोक से न्यारा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को उज्जैन में नगर निगम के महापौर उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप लोग कल्पना करके देखें; एक तरफ 2003 तक जब कांग्रेस की सरकार थी तब उज्जैन का विकास कैसा था? लेकिन पिछले 15 साल में उज्जैन का स्वरूप बदल गया है। श्री चौहान ने कहा कि उज्जैन के चारों तरफ सड़कें, फ्लाईओवर, ओवर ब्रिज, मंदिरों का जीर्णोद्धार हो रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को उज्जैन से भगवान महाकाल का पूजन कर जनआशीर्वाद रैली का शुभारंभ किया। उन्होंने पार्टी के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में शहर के प्रमुख मार्गों से जनआशीर्वाद रैली कर जनता का आशीर्वाद लिया। रैली के पश्चात मुख्यमंत्री चौहान एवं शर्मा ने शहीद पार्क के समीप जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के महापौर एवं पार्षद प्रत्याशियों की जिताने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास आज कार्यकर्ताओं और नेताओं का अभाव है इसीलिए तो विधायकों को मौका दे रही है। उन्हें पूरी उज्जैन में एक भी कार्यकर्ता नहीं मिला जो महापौर पद के लिए प्रत्याशी हो सके। कांग्रेस को बाहर से प्रत्याशी लाना पड़ा। जबकि हमारे यहां विधायक के रूप में वहां पर लड़ने वालों की कमी नहीं थी लेकिन हमने एक ऐसे कार्यकर्ता को अवसर दिया है, जिसके पिता मिल में काम करते थे। आप सभी महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल को आशीर्वाद दें और पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाएं।

सभा में विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि उज्जैन का अद्भुत विकास हो रहा है और इस विकास की गाथा को आगे बढ़ाने के लिए नगर निगम में भाजपा के सभी प्रत्याशियों और महापौर के प्रत्याशी मुकेश टटवाल को विजय बनाएं। भाजपा की जीत से विकास की गति और तेज होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जो डेढ़ साल तक आई थी उसने सिर्फ प्रदेश का बंटाधार किया था और योजनाएं बंद कर दी थी। भाजपा सरकार बनते ही हमने फिर से उन योजनाओं को शुरू किया है। चाहे वह कन्यादान योजना हो या फिर आवास योजना या अन्य कई प्रकार की योजना सभी में हमने गरीबों का भला करने का काम किया है।

जनता ने बरसाएं फूल, पार्टी नेताओं ने लिया आशीर्वाद
पार्टी महपौर प्रत्याशी एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री चौहान और विष्णुदत्त शर्मा की जनआशीर्वाद रैली महाकाल दर्शन के पश्चात कोट मोहल्ला चौराहा से प्रारंभ हुई। रास्ते में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर आम जनता ने फूल बरसाते हुए रैली का स्वागत किया। रैली के आगे पार्टी कार्यकर्ता और आमजन उत्साह के साथ चल रहे थे। रैली में कई स्थानों पर भावुक दृश्य देखने को मिले। रैली का शहर के प्रमुख मार्गो में विभिन्न सामाजिक संगठन और आमजन मंच से स्वागत कर रहे थे। इन सबके बीच एक बुजुर्ग महिला दौडते हुए मुख्यमंत्री चौहान को माला पहनाने के लिए आयी। मुख्यमंत्री ने दूर से देखकर अपना काफिला रोकते हुए उनसे माला ली। बुजुर्ग महिला ने मुख्यमंत्री को ढेर सारा आशीर्वाद दिया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

महाराष्ट्र के हित में निर्णय लेना आवश्यक : एकनाथ शिंदे

Thu Jun 23 , 2022
मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति (politics of Maharashtra) में हलचल पैदा करने वाले नगर विकास मंत्री (Urban Development Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ट्वीट कर कहा है कि महाराष्ट्र के हित में निर्णय लेना आवश्यक है। उन्होंने चार पॉइंट में अपनी बात रखते हुए कहा कि पार्टी और शिवसैनिकों के अस्तित्व के लिए अस्वाभाविक मोर्चे […]