टेक्‍नोलॉजी

Ducati ने भारत में लॉन्‍च की नई Multistrada V4 बाइक, जानें कीमत व फीचर्स के बारें में सबकूछ


नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Ducati ने अपनी लेटेस्‍ट 2021 Multistrada V4 एडवेंचर मोटरसाइकिल को भारत (India) में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने बेस मल्टीस्ट्राडा वी4 की कीमत 18.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है तो वहीं हायर-स्पेक वी4 एस की कीमत 23.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तय की है। ये एक दमदार मोटरसाइकिल है।

नई 2021 Ducati Multistrada V4 इस साल डुकाटी इंडिया की बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिलों में से एक है। कंपनी ने पहले 1 लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर इस मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की थी। इसे डुकाटी डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है और कंपनी का कहना है कि इसे सीमित संख्या में उपलब्ध कराया जाएगा। मल्टीस्ट्राडा वी4 की डिलीवरी लॉन्च के तुरंत बाद शुरू हो जाएगी और बाइक प्रदर्शन के लिए डुकाटी के सभी डीलरशिप पर भी उपलब्ध होगी। नई मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड भी बिक्री पर जाने के तुरंत बाद शुरू होगी।

नई 2021 Ducati Multistrada V4 दुनिया की पहली प्रोडक्शन बाइक है जिसमें फ्रंट और रियर राइडर असिस्टेंस राडार-सिस्टम है। इसमें सवार को जोड़े रखने के लिए कंपनी का नेक्स्ट-जेन डुकाटी कनेक्ट मिररिंग सिस्टम मिलता है और कंपनी के नए वी4 ग्रांटुरिस्मो इंजन से शक्ति प्राप्त करता है जो डुकाटी के नए-जेन मॉडल पर प्रदर्शित होता है।


इसमें डुकाटी कनेक्ट मिररिंग सिस्टम की अगली पीढ़ी भी मिलती है, जो कंपनी के अनुसार, इसे सबसे तकनीकी रूप से उन्नत बाइक में से एक बनाती है। बाइक पर इसके कुछ प्रमुख सुरक्षा उपकरणों में राइडिंग मोड, पावर मोड, ABS कॉर्नरिंग, डेटाइम रनिंग लाइट, डुकाटी ब्रेक लाइट, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकाटी व्हीली कंट्रोल, और बहुत कुछ शामिल हैं।

2021 Ducati Multistrada V4 के इंजन और पावर की बात करें तो ये एक 1,158 सीसी यूनिट से लैस है जो 10,500 आरपीएम पर 170 एचपी (125 किलोवाट) की अधिकतम पावर और 8,750 आरपीएम पर 2.7 किलोग्राम (125 एनएम, 92 एलबी फीट) का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है।

Next Post

CPM ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका, इलेक्टोरल बांड की संवैधानिकता पर सुनवाई की मांग

Fri Jul 23 , 2021
नई दिल्ली। सीपीएम (CPM) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर दर इलेक्टोरल बांड की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि हर मतदाता को ये अधिकार है कि राजनीतिक दलों की फंडिंग का स्रोत जान सके। सीपीएम की ओर से वकील […]