इंदौर मध्‍यप्रदेश

संक्रमण का असर, स्कूलों के बाद अब कॉलेजों में भी ऑनलाइन पढ़ाई की मांग

  • कल से कॉलेज परीक्षा , आज हाईकोर्ट में सुनवाई
  • यूनिवर्सिटी की तैयारियां पूरी, सुबह 6 बजे से प्रश्न पत्र केंद्रों तक पहुंचाने की व्यवस्था

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने कल से शुरू होने वाली परीक्षा की पूरी तैयारियां कर ली हैं। इसके लिए प्रश्न पत्र भी केंद्रों के अंतर्गत थाना क्षेत्रों में रवाना कर दिए गए हैं। दूसरी ओर बढ़ते संक्रमण के चलते स्थगित हाईकोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई होना है। कुल मिलाकर यूनिवर्सिटी की परीक्षा को लेकर आज दोपहर में ही स्थिति स्पष्ट होगी।


इंदौर शहर में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। पहले स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया, अब कॉलेज में पढऩे वाले छात्र और अभिभावक भी लोगों को देखकर सहम रहे हैं। अब कॉलेज छात्रों की ओर से भी ऑनलाइन पढ़ाई की मांग जोर पकड़ रही है। दूसरी ओर 18 जनवरी यानी कल से शुरू होने वाली बीबीए, बीसीए और यूजी की सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी यूनिवर्सिटी ने अपनी ओर से पूरी कर ली है। यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले जिला क्षेत्र अंतर्गत थाना में प्रश्न पत्र पहुंचा दिए हैं। यहां से परीक्षा केंद्र के लिए कल सुबह 6 बजे से वितरण करने की व्यवस्था बनाई गई है। कोरोना संक्रमण के बीच हो रही कॉलेज परीक्षा का विरोध पिछले डेढ़ महीने से जारी है। छात्र संगठनों ने सोशल मीडिया पर अभियान भी छेड़ रखा है, वहीं 3 दिन पहले हाईकोर्ट में परीक्षा स्थगित करने के लिए याचिका भी दायर की है, जिसकी सुनवाई आज होना है। छात्रों को उम्मीद है कि कोर्ट परीक्षा को लेकर स्टे आर्डर जारी कर सकता है। हालांकि इसमें यूनिवर्सिटी अपनी ओर से पुरजोर तर्क रख रही है, जिसमें परीक्षा कराने के लिए गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना और व्यवस्थाओं के बारे में कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखेगा। परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति आज दोपहर बाद स्पष्ट हो पाएगी, जबकि यूनिवर्सिटी कल से परीक्षा कराने की पूरी तैयारी कर ली है। इसके साथ ही कॉलेज में पढऩे वाले छात्र और अभिभावक संक्रमण थमने तक कक्षाओं को फिर से ऑनलाइन शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

Share:

Next Post

BJP कोर ग्रुप की हो रही बैठक, UP की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा (UP Assembly Election) के टिकटों पर फैसले के लिए आज (सोमवार को) दिल्ली (Delhi) में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक (BJP Core Group Meeting) जारी है. मीटिंग में 231 विधान सभा सीटों (Assembly Seats) पर टिकट देने का फैसला हो सकता है. नड्डा समेत कई बड़े नेता बैठक में […]