बड़ी खबर

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी मार गिराया, जवान घायल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में गुरुवार दे रात से आतंकियों (terrorists) और सुरक्षाबलों (security forces) के बीच मुठभेड़ (Encounter) जारी है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया(killed a terrorist) है, जबकि तीन से चार आतंकी अभी भी घिरे हुए हैं। वहीं, एक जवान के भी घायल(one soldier injured) होने की खबर है। दोनों तरफ से गोलीबारी चल रही है।
पुलवामा के हाजिन राजपोरा इलाके में यह मुठभेड़ चल रही है। कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यहां तीन से चार आतंकी घिरे हैं। मुठभेड़ जारी है।
बता दें कि हाजिन राजपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली थी। जिसके बाद देर रात ही सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा।


आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया है। वहीं एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।
इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के लाजीबल के पास पुलिस की टीम पर गुरुवार की रात करीब 8:50 बजे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान एक सिपाही घायल हो गया। वहीं सुरक्षाकर्मियों द्वारा इलाके को घेर लिया गया और आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया।
इससे पहले 30 जून को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चिम्मर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

Share:

Next Post

हिंदुओं का सबसे ज्यादा धर्मांतरण ईसाइयत में

Fri Jul 2 , 2021
भारत में जिस तेजी से छाेटे – छाेटे चर्च खड़े किए जा रहे हैं, वह कुछ- कुछ चीनी मॉडल जैसा ही है। चीन में ईसाई धर्म प्रचार करने पर पाबंदी है, वहां बड़े चर्च सरकारी नियंत्रण में काम करते है। ऐसे चर्च धर्म परिवर्तन पर काेई जोर नहीं देते। अपना संख्या बल बढ़ाने के मकसद […]