ज़रा हटके विदेश

इंग्लैंडः चिड़िया ने पुलिस को किया परेशान, हूबहू सायरन जैसी निकालती है आवाज

लंदन (London)। इंग्लैंड (England) के एक शहर में पुलिस के अफसर एक चिड़िया (Bird Copying Siren Sound) की वजह से परेशान हो गए. दरअसल, वो चिड़िया पुलिस की गाड़ियों के सायरन की आवाज (Bird Copying Siren Sound) हूबहू निकाल लेती थी. बीबीसी के मुताबिक, उसकी नकल इतनी शानदार थी कि टेम्स वैली पुलिस के अफसरों को लगा कि उनकी गाड़ियों में कोई खराबी आ गई है. ये वाकया बिसेस्टर पुलिस स्टेशन (Bicester Police Station) के पास हुआ, जहां सड़क पर गश्त करने वाली पुलिस टीम तैनात थी. पुलिस टीम के एक प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि ये घटना “100% सच है और ये कोई अप्रैल फूल का मजाक नहीं है.”


पुलिस हुई चिड़िया के आवाज से परेशान
ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो गया. कई लोगों ने पूछा कि क्या ये चिड़िया किसी खास पुलिस यूनिट स्पेशल ब्रांच या फ्लाइंग स्क्वाड की तो नहीं है. टेम्स वैली पुलिस ने सोशल मीडिया पर बताया कि चाहे हमारी गाड़ियों के सायरन की धुन को परखने वाली वर्कशॉप हो या फिर सड़कों पर तैनात अफसर, ये छोटी सी चिड़िया हर आवाज को गौर से सुनती रही है और अब उसी आवाज को हूबहू निकाल लेती है. उन्होंने ये भी बताया कि इस वजह से पुलिस अफसर थोड़े उलझन में भी पड़ गए थे. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना पर मजेदार कमेंट्स किए।

पोस्ट हुई वायरल तो लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया
पोस्ट पर एक यूजर ने पूछा, “क्या ये कोई स्पेशल ब्रांच की गाड़ी है?” दूसरे ने मजाक करते हुए कहा, “इस चिड़िया पर तो पुलिस की नकल करने का जुर्माना लगना चाहिए, साथ ही वो जो भी गड़बड़ कर के अपने घोंसला बनाती है, उसका भी जुर्माना! अगर इसका वकील इसे छुड़ा नहीं पाता है, तो शायद इसे कोई सजा भी नहीं मिलेगी.” कुछ यूजर्स ने इस चिड़िया की पहचान सारिका के रूप में की, जो बहुत अच्छी नकल करने के लिए जानी जाती हैं. ये चिड़ियां दूसरी चिड़ियों की आवाजें, मशीनों की आवाजें, और यहां तक कि मोटरसाइकिल और सीटी भी हूबहू निकाल सकती हैं।

Share:

Next Post

IPL 2024: बेटी की स्कूल फीस नहीं भरी, लेकिन MS धोनी को देखने के लिए खर्च किए 64 हजार रुपये!

Sat Apr 13 , 2024
चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी का नाम भारत और दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में गिना जाता है। दुनियाभर में उनके कई फैंस हैं। 42 साल की उम्र में भी वह आईपीएल में अपनी विकेटकीपिंग स्किल और बल्ले से जलवा बिखेर रहे हैं। माही के फैंस न केवल उन्हें अपना आदर्श मानते हैं बल्कि कुछ उनकी पूजा […]