उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

मोदी की सभा में आने वाले हर एक व्यक्ति को मिलेगा भोजन.. मंत्री भूपेन्द्रसिंह ने डेढ़ लाख पैकेट तैयार करने के आर्डर दिए

उज्जैन। प्रदेश सरकार ने यह व्यवस्था की है कि उज्जैन पहुँचने वाले एक लाख से अधिक लोगों को समय पर भोजन भी मिले और मोदीजी की सभा के बाद यह पैकेट वितरित होंगे। डेढ़ लाख भोजन के पैकेट तैयार कराए गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम सभा में पूरे संभाग भर से जनता को लाया जा रहा है। लाखों की संख्या में लोग सभा सुनने आएँगे, इनके भोजन की व्यवस्था भी की जा रही है। कल नगरीय प्रशासन मंत्री ने डेढ़ लाख भोजन पैकेट बनाने के लिए भोजन समिति को निर्देश दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम सभा 11 अक्टूबर को कार्तिक मेला मैदान पर होगी, इसमें संभाग के रतलाम, नीमच, मंदसौर, देवास, इंदौर, आगर एवं अन्य जिलों के लोग बड़ी संख्या में आएँगे। यह संख्या एक लाख से अधिक हो सकती है। पांडाल में फिलहाल बैठने की व्यवस्था एक लाख लोगों की की गई है। मंच के आसपास महलनुमा शेड बनाया जा रहा है। यहाँ मंच के दाई और गायक कैलाश खेर शाम 4 बजे के बाद से अपनी प्रस्तुति शुरू कर देंगे। एक लाख से अधिक की संख्या में जनता आ रही है, इसको देखते हुए कल बैठक के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोजन समिति को निर्देशित करते हुए कहा अब एक लाख नहीं आप 1 लाख 51 हजार भोजन पैकेट तैयार कराइए।



पहले 50000 भोजन की पैकेट की बात की जा रही थी फिर संख्या बढ़ी तो बढ़ाकर इसे एक लाख किया गया और अब 151000 भोजन पैकेट तैयार कराने की बात कही जा रही है। भोजन समिति के सुरेंद्र सिंह अरोरा ने बैठक में कहा जैसा आप निर्देश देंगे उतने भोजन पैकेट तैयार हो जाएँगे। आम जनता के लिए जो भोजन पैकेट बनाए जा रहे हैं उसमें 6 पूरी, तली हुई हरी मिर्च, अचार और मिक्चर का पैकेट रहेगा, वहीं भोजन का पैकेट शहर में प्रवेश करने वाले हर मार्ग पर स्टार लगाकर दिया जाएगा। जैसे ही सभा के लिए बस उज्जैन क्षेत्र में प्रवेश करने वाली होगी उसी समय जितनी संख्या में बस में जनता रहेगी उतने पैकेट वहाँ बाँट दिए जाएँगे। इस पैकेट में महाकाल प्रसादी का एक लड्डू भी शामिल रहेगा। मंदिर समिति ने लड्डू प्रसाद तैयार करवाकर भोजन समिति को भेजना शुरू कर दिया है।

Share:

Next Post

महाकाल लोक में दिखेगी पूरे देश की झलक, कई राज्यों के कलाकार पहुँचे

Mon Oct 10 , 2022
उज्जैन। कल महाकाल लोक के उद्घाटन के अवसर पर मालवा या मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की संस्कृति की झलक मिलेगी एवं 15 से अधिक प्रदेशों के कलाकार उज्जैन पहुँच चुके हैं। कल11 अक्टूबर को जब प्रधानमंत्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। उस दौरान इस महाकाल लोक में भारत की विविधता में एकता का […]