इंदौर

बिजली बिल माफी की गफलत, डेढ़ लाख लोग करा बैठे नुकसान


कंपनी को 20 करोड़ से ज्यादा का फटका

इंदौर।  इंदौर शहर में बिजली कंपनी के घरेलू उपभोक्ता  साढे पांच लाख है, इसमें तकरीबन 42 फ़ीसदी उपभोक्ताओं के पास 1 किलोवाट के कनेक्शन हैं, पुराने बिजली बिलों में बकाया स्थगित करने की मुहिम ने इस बार शहर के करीब डेढ़ लाख लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं किया है, उन्हें उम्मीद है कि उनका बिल माफ हो जाएगा।

प्रदेश सरकार की ओर से बिजली बिल में बकाया राशि को स्थगित करने के आदेश को लेकर आमजन की गफलत अभी भी जारी है। इंदौर शहर में पहले एक लाख 40 हजार लोगों के 1 किलो वाट बिजली कनेक्शन पर रियायत देने का दावा किया जा रहा था लेकिन अब इस संख्या में इजाफा हुआ है बताया जा रहा है कि 35 से 40 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली कंपनी आवेदन दिए हैं कि उनका बिजली बिल माफ किया जाए। शहर अधीक्षण यंत्री कामेश श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली बिलों को लेकर जो भी शिकायतें आई हैं उनकी जांच कराई जाएगी, बिजली कंपनी की टीम लोड चेक करेगी और उपभोक्ताओं की शंका का समाधान भी किया जाएगा। इस बार बिजली कंपनी का मंथली टारगेट 130 करोड रुपए सितंबर में था एक दिन और शेष है कंपनी के खाते में 107 करो रुपए जमा बताए जा रहे हैं कुल मिलाकर बिजली बिल स्थगित करने की गफलत से कंपनी को इस महीने ?20 करोड़ रुपए का फटका लगने की उम्मीद है।

Share:

Next Post

अब न्याय के ग्रह शनि चलेंगे...अपनी सीधी चाल

Wed Sep 30 , 2020
124 दिन बाद वक्री से मार्गी हुए, ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं शनिग्रह इन्दौर। न्याय के ग्रह कहे जाने वाले शनि अब सीधी चाल चलेंगे, 142 दिन बाद कल मंगलवार को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर वक्री से मार्गी हो  गए। शनि के मार्गी होने से जिस राशि पर भी शनि के […]