देश मनोरंजन

Tv शो के मशहूर एक्टर Anuj Saxena गिरफ्तार, 141 करोड़ के गबन का आरोप

मुंबई । ‘कुसुम’ और ‘कुमकुम’ जैसे टीवी शो से मशहूर एक्टर अनुज सक्सेना (Anuj Saxena) को एक आर्थिक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है । अनुज एक फार्मा कंपनी के सीओओ हैं । अनुज पर कंपनी के निवेशकों के 141 करोड़ रुपए गबन करने का आरोप है । मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (Economic Offense Wing) ने अनुज को गिरफ्तार किया है ।

अनुज पर लगाया गया पैसों के गबन का मामला 9 साल पुराना है और विशेष न्यायधीश अभिजीत नंदगांवकर ने कहा कि अनुज कंपनी में उच्च पद पर हैं । इसका मतलब है कि वे धोखाधड़ी से अनजान नहीं है । हालांकि अनुज ने अपने ऊपर लगाए आरोपों का विरोध करते हुए कहा कि वह एक चिकित्सा व्यवसायी है और उनकी कंपनी महामारी में सैनिटाइजर , किट जैसे आवश्यक सामान बनाती है । विशेष अदालत ने अनुज को सोमवार तक ईओडब्ल्यू (Eow) की हिरासत में भेजा है ।

क्या है पूरा मामला
अनुज पर एक निवेशक ने धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज कराया था । इस शिकायत में कहा गया है कि उन्हें 2012 में कंपनी के सावधि जमा में निवेश करने पर लाभदायक रिटर्न मिलने का आश्वासन दिया गया था । मैच्योरिटी के 2015 में जमा राशि का भी कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया । निवेशकों ने आरोप लगाया कि अनुज ने लिखित रूप में पैसे वापस करने की गांरटी दी थी लेकिन हमें पैसा नहीं मिला ।

इसके उल्ट अनुज ने कहा था कि उन्हें 2015 में कंपनी का सीओओ बनाया गया था और इससे पहले हुए लेन-देन के बारे में उन्हें नहीं पता था । एक्टर के तौर पर अनुज ने कई टीवी शोज में शानदार अभिनय किया । वह एकता कपूर के शो ‘कुमकम’ और ‘कुसुम’ के अलावा ‘कुछ पल साथ तुम्हारा’, ‘सारा आकाश’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया ।

Next Post

मध्य प्रदेश में 5 मई से 18+ को लगेगी कोरोना की वैक्सीन

Mon May 3 , 2021
भोपाल। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि प्रदेश में जल्द ही 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगना शुरू कर दिया जाएगा। केंद्र सरकार के आदेश अनुसार सभी 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को अगले 48 घंटे के अंदर यानि 5 मई से हम वैक्सीन […]