खेल

कोच और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच पैसों को लेकर झगड़ा! रिपोर्ट में खुलासा

 

डेस्‍क। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) इस समय दोहरी परेशानी से गुजर रहा है. एक ओर टीम का प्रदर्शन लगातार गिर रहा है. दूसरी ओर कोच और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबरें आ रही हैं. लेकिन इस मामले ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है. कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) पर बन रही डाक्यूमेंट्री को लेकर खिलाड़ियों को अधिक पैसे मिल रहे हैं. इस कारण कोच और खिलाड़ियों के बीच पैदा हो गया है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार, अमेजन प्राइम की ओर से डाक्यूमेंट्री के लिए जस्टिन लैंगर को करीब 30 लाख रुपए मिले. उन्होंने खिलाड़ियों को अपने स्तर पर अमेजन से बात करने को कहा. अमेजन की ओर से खिलाड़ियों को लैंगर से दोगुने 60 लाख रुपए मिले. भले ही खिलाड़ी स्क्रीन पर कुछ ही समय क्यों ना दिखा हो.


डाक्यमेंट्री में 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जस्टिन लैंगर और उस्मान ख्वाजा के टकराव को दिखाया गया है. इस डाक्यूमेंट्री की कुल 8 सीरीज हैं. यह कोच और खिलाड़ी के बीच झगड़े का पहला मामला था. लेकिन इस साल शुरुआत में खबरें आईं कि सीनियर खिलाड़ी लैंगर के आक्रामक व्यवहार से नाराज हैं.

इस खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टीम के सीनियर खिलाड़ियों के साथ आपातकालीन बैठक बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ा, ताकि विवाद को खत्म किया जा सके. बैठक में कोच के अलावा टेस्ट कप्तान टिम पेन, टी20 और वनडे टीम के कप्तान एरोन फिंच, तेज गेंदबाज पैट कमिंस मौजूद थे.

ऑस्ट्रेलिया को पिछले दिनों टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इतना ही नहीं टीम को घर में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं. ऐसे में सीए इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले विवाद को सुलझाना चाहता है.

Share:

Next Post

भारत में बच्चो के लिए आयी एक और वैक्सीन Johnson and Johnson ने मांगी ट्रायल की अनुमति

Fri Aug 20 , 2021
नई दिल्ली। भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की तीसरी लहर (Third Wave) आने की आशंका के चलते फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson and Johnson) ने 12 -17 साल के बच्चो के लिए एक और वैक्सीन का रास्ता खोलते हुए वैक्सीन ट्रायल की अनुमति मांगी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health […]