टेक्‍नोलॉजी

बाजार में कल एंट्री लेगी Fiido की ये फोल्‍डेबल इलेक्ट्रिक साइकल, जानें कीमत व फीचर्स


टेक कंपनी ने Fiido अपनी नई फोल्डेबल इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। Fiido X के नाम से लॉन्च हुई ई-बाइक दो वेरिएंट्स में आती है – Fiido X और Fiido X Lite और ये दोनों कल यानी 13 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध होगी। Fiido की नई इलेक्ट्रिक बाइक फोल्डिंग डिज़ाइन के साथ आती है और यह देखने में मॉडर्न लुक देती है। स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना है Fiido X Lite का बैटरी साइज़ कम है और यह रेंज, टॉप स्पीड और कीमत के मामले में भी Fiido X से पीछे है। दोनों मॉडल पेडल और टॉर्क सेंसर के साथ हैं, जो इन इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Cycle) को इनकी अधिकतम स्पीड तक पहुंचाने में मदद करते हैं।

Fiido ने आज अपने ट्विटर चैनल के जरिए Fiido X इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की घोषणा की और साथ ही यह भी बताया था कि यह इलेक्ट्रिक साइकल 13 जुलाई से Indiegogo पर प्री-सेल के लिए उपलब्ध होगी। इसके कुल दो वेरिएंट हैं, स्टैंडर्ड Fiido X की कीमत 1,099 डॉलर (लगभग 82,000 रुपये) है और लाइट मॉडल Fiido X Lite को 899 डॉलर (लगभग 67,000 रुपये) में बेचा जाएगा।


GizmoChina की रिपोर्ट कहती है कि X-सीरीज़ फोल्डिंग ई-बाइक Fiido D11 फोल्डिंग ई-बाइक की अपग्रेड है और पिछले मॉडल की तुलना में नए मॉडल्स कई अपग्रेड और डिज़ाइन एन्हांसमेंट लेकर आती हैं। Fiido X की टॉप स्पीड 25km/h है। दोनों मॉडल मैग्नीशियम फ्रेम से लैस हैं, जिसकी वजह से यह हल्के और कॉम्पैक्ट बनताी है। दोनों मॉडलों में 7-स्पीड ट्रांस्मिशन मिलता है, जिसके चलते इसकी स्पीड को बदला जा सकता है। इन दोनों में क्रमशः सीटपोस्ट-एकीकृत बैटरी पैक मिलता है, जो स्टैंडर्ड मॉडल को 130 किलोमीटर और लाइट मॉडल को 60 किलोमीटर की रेंज निकालने में मदद करता है। पावर के अलावा, दोनों मॉडलों की कुछ अन्य फीचर्स भी अलग हैं, जैसे लाइट मॉडल में मैकेनिकल डिस्क ब्रेक मिलते हैं और स्टैंडर्ड X मॉडल में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक सिस्टम मिलता है।

Fiido की लाइनअप में कई इलेक्ट्रिक साइकल, इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक सी-स्कूटर शामिल हैं। चीन स्थित कंपनी अपने पैर ग्लोबल मार्केट में भी पसार रही है। हालांकि यह अपने प्रोडक्ट्स को भारत लाएगी या नहीं, इसे लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Share:

Next Post

इंदौर के साथ उज्जैन में भी कई बड़े उद्योग लैंड पूलिंग एक्ट से लेंगे निजी मालिकों से जमीनें

Mon Jul 12 , 2021
2400 एकड़ के मल्टीप्रोडक्ट झोन में 425 उद्योगों को मिलेंगे भूखंड इन्दौर। कोरोना (corona) से जंग के बीच अब औद्योगिक विकास (industrial development) को भी गति दी जा रही है। इंदौर, उज्जैन (Indore, Ujjain) से लेकर रतलाम (Ratlam) के क्षेत्र में तेजी से नए उद्योग विकसित (industrial development) किए जा रहे हैं। अभी पीथमपुर (Pithampur) […]