इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इन्दौर नगर निगम के गोदाम में आग, तीन सौ बोरी ब्लीचिंग पाउडर जला

इन्दौर। आज सुबह साढ़े सात बजे नगर निगम (Municipal Corporation)  स्टोर विभाग (Store Department) के एक टीन शेड ( Teen Shed) वाले गोदाम में आग (Fire) लगने से वहां रखा तीन सौ बोरी से ज्यादा ब्लीचिंग पाउडर ( Bleaching Powder) जलकर खाक हो गया। पाउडर जलनेे से उठे धुएं के कारण फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के साथ-साथ नगर निगम (Municipal Corporation) के कर्मचारी भी खासे परेशान हुए और घुटन के साथ आंसू आने लगे।



नगर निगम ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते बड़े पैमाने पर सेनिटाइजर (Sanitizer) के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में छिडक़े जाने के लिए ब्लीचिंग पाउडर (Bleaching Powder) खरीदा था। इनके लिए अलग स्थानों पर शेड बनाए गए थे, क्योंकि यह केमिकलयुक्त सामग्री आग पकड़ लेती है। इसी के चलते वर्कशॉप के समीप वाले हिस्से में अस्थायी टीन शेड का गोदाम बनाकर उसमें बोरियां रखी गई थीं। आज सुबह सात बजे अचानक आग भडक़ उठी, जिसके कारण वहां आसपास रखा सामान भी जलने जला और बोरियों में भरा ब्लीचिंग पाउडर जलने के कारण आसपास के रहवासी भी परेशान होने लगे। फायर ब्रिगेड की दमकलें मौके पर पहुंच चुकी थीं और आग बुझाने का काम चल रहा था। सूचना मिलने पर निगम के अपर आयुक्त शृंगार श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त आरती खेडेकर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक तीन सौ बोरी ब्लीचिंग पाउडर रखा हुआ था। कुछ हिस्से में टीन शेड और दीवार तोडक़र आग बुझाई गई। करीब आधे से पौन घंटे के बीच आग पर काबू पा लिया गया।

Share:

Next Post

UK 72 वर्षीय व्यक्ति 10 महीने तक COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद ठीक हो गया

Fri Jun 25 , 2021
लंदन। शोधकर्ताओं ने गुरुवार को कहा कि एक 72 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति ने 10 महीने तक कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसे निरंतर संक्रमण का सबसे लंबा दर्ज मामला माना जाता है। पश्चिमी इंग्लैंड के ब्रिस्टल के एक सेवानिवृत्त ड्राइविंग प्रशिक्षक डेव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने 43 बार सकारात्मक परीक्षण किया, सात बार […]