क्राइम देश

पहले खुद को लगाई आग, फिर गर्लफ्रेंड से लिपट गया, युवक की मौत

औरंगाबाद: एक तरफा प्रेम के मामले में युवती के शरीर में पेट्रोल डालकर और खुद भी अपने शरीर में आग लगा लेने वाले युवक गजानन मुंडे की इलाज के दौरान मौत हो गई. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के छात्र गजानन मुंडे ने शादी करने से मना करने पर खुद को आग लगा ली और संबंधित लड़की को भी अपनी बांहों में जकड़ लिया. इसमें दोनों जल गए और अधिक जल जाने की वजह से इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

इस मामले में मृतक गजानन के माता-पिता के खिलाफ भी पीड़िता को शादी करने के लिए धमकी देने के आरोप में बेगमपुरा पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक गजानन लगातार प्रेमिका पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था, पीड़िता बारबार उसके प्रस्ताव को ठुकरा रही थी. इस वजह से वह बेहद गुस्से में आ गया और उसने खुद को आग लगाई और उससे लिपट गया. इस वजह से दोनों के शरीर बुरी तरह से झुलस गए.

पहले खुद पर आग लगाई, फिर प्रेमिका के शरीर से लिपट गया
कल (मंगलवार, 22 नवंबर) जूलॉजी विषय में पीएचडी कर रही पीड़िता अपने बायोफिजिक्स विभाग के हेड के केबिन में गई थी और वहां अपने प्रोजेक्ट तैयार कर रही थी. इसी बीच उसका सहपाठी गजानन दो बोतलों में पेट्रोल भरकर ले आया. इसके बाद अपने और पीड़िता के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर उसने खुद के शरीर में आग लगा ली. आग जब भड़क उठी तो वह पीड़िता से जाकर लिपट गया.

प्रेमी की मौत, पीड़िता का चल रहा अस्पताल में इलाज
चीखपुकार सुन कर वहां मौजूद लोग तुरंत जमा हो गए और किसी तरह आग बुझा कर उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में ले गए. दोनों गंभीर रूप से जल गए थे. युवक करीब 90 फीसदी जल गया और पीड़िता 40-50 फीसदी जल गई. अस्पताल में इलाज के दौरान देर रात करीब 11 बजे गजानन ने दम तोड़ दिया. पीड़िता का इलाज शुरू है उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. लड़की के ठीक होने की प्रार्थना की जा रही है.

औरंगाबाद के हनुमान टेकडी इलाके में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय से संबंधित प्रशासकीय विज्ञान शोध महाविद्यालय में सोमवार दोपहर 2 बज कर 15 मिनट में हुई इस घटना से आसपास के इलाकों में खलबली मच गई है. जानकारी यह मिली है कि कुछ सालों से पीड़िता और गजानन मुंडे में दोस्ती थी. लेकिन गजानन की तरफ से यह दोस्ती प्यार में बदल गई. वह शादी के दबाव डालने की कोशिश कर रहा था. कुछ दिनों पहले उसने गजानन के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज करवाई थी.

Share:

Next Post

सोनाली फोगाट मर्डर केस: PA ने ही जबरन पिलाया था जहर, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

Tue Nov 22 , 2022
  नई दिल्ली: हरियाणा की बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट मर्डर केस में सीबीआई ने गोवा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. यह चार्जशीट बीते सोमवार को ही दाखिल की गई थी. बता दें, सोनाली की गोवा के कर्लीज बार में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर जबरन […]