देश

पांच बार के विधायक अरबिंद धाली ने बीजद से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

भुवनेश्वर: लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में बीजू जनता दल को एक बार फिर झटका लगा है। यहां पर पांच बार के विधायक अरबिंद धाली ने शनिवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के साथ ही उन्होंने कहा कि वह विपक्षी भाजपा में शामिल होंगे। बता दें कि खोरधा जिले के जयदेव क्षेत्र से विधायक अरबिंद धाली ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ईमेल के जरिए भेज दिया है। हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया।

बता दें कि अरबिंद धाली पहली बार 1992 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर उपचुनाव में मलकानगिरी सीट से विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने लगातार दो बार यह सीट बरकरार रखी। इसके बाद वह बीजद में शामिल हो गए और 2009 में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने इस सीट से 2019 का चुनाव भी जीता था। वह पटनायक सरकार में परिवहन और निगम मंत्री थे।


वहीं इससे पहले भी बीजू जनता दल से कई नेताओं ने इस्तीफा दिया है। पिछले महीने बीजद से निष्कासित विधायक प्रदीप पाणिग्रही और प्रशांत जगदेव भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में बीजद नेता एवं पूर्व राज्य मंत्री देबासिस नायक ने भी पाला बदल लिया था। बता दें राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने हैं। ऐसे बीजद से नेताओं का इस्तीफा देना एक के बाद एक बड़े झटके माने जा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में कांग्रेस और राजद जैसे दलों के कई दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। किसी भी समय चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में पार्टी के नेताओं द्वारा इस तरह से इस्तीफा देना उन्हें आगामी चुनाव में कमजोर बना रहा है।

Share:

Next Post

औरंगाबाद की रैली में PM मोदी से नीतीश कुमार बोले- 'अब हम इधर-उधर नहीं होने वाले, आपके साथ ही रहेंगे'

Sat Mar 2 , 2024
औरंगाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के दौरे पर हैं। इस दौरान वह औरंगाबाद में पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि बिहार की धरती पर आपका हार्दिक स्वागत है। उन्होंने कहा कि आप […]