टेक्‍नोलॉजी व्‍यापार

एक महीन बाद लांच होगी इन कपंनियों की पांच गाड़ियां

वैसे तो वैश्विक महामारी कोरोना  (corona) में ऑटो सेक्टर (auto sector) पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा, लेकिन अब यह सेक्‍टर (auto sector) धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा है लोगों का रूझान भी इस ओर बढ़ने लगा है। कोरोना के बाद यह तो कि कार कपंनियों में अब स्‍पर्धा भी देखने को मिल रही है बाजार में एक से बढ़कर एक गाडि़यां लांच हो रही है।
ऑटो इडस्‍ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि आने वाले दो महीनों के अंदर यानि दिपावली तक त्‍योहारी सीजन पर टाटा मोटर्स से लेकर एमजी कंपनी तक, अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली हैं। टाटा मोटर्स अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी लॉन्च करेगी जबकि एमजी की Astor लॉन्च होने जा रही है।

भारत की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी जल्द ही भारत में नई-जेनरेशन सेलेरियो को लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है। कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और यह इस फेस्टिव सीजन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कार में नए एक्सटीरियर के साथ ही कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। कार में सीएनजी ऑप्शन के साथ-साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है।


वहीं टाटा मोटर्स अपनी इस सस्ती माइक्रो एसयूवी को 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। कंपनी इसे 5 से 8 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है। कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। Tata Punch में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, पावर-एडजस्टेबल ORVM, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, iRA कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Share:

Next Post

कोल्‍ड ड्रिंक पीने से युवक की मौत, 10 मिनट में पी ली डेढ़ लीटर कोक

Sat Sep 25 , 2021
बीजिंग। गर्मी के दिनों में कोल्‍ड ड्रिंक (Cold Drink) पीना आम बात है लेकिन इससे किसी की जान भी जा सकती है, ऐसी कल्‍पना करना भी मुश्किल है. चीन (China) में एक ऐसा मामला हुआ है जिसमें 22 साल के लड़के की कोल्‍ड ड्रिंक पीने के बाद मौत(death after drinking cold drink) हो गई है. […]