क्राइम मध्‍यप्रदेश

उमरिया में अवैध उत्खनन रोकने गए वन विभाग के अधिकारी पर भूमाफ़िया ने किया हमला

उमरिया। एमपी (MP) में अपराध (Crime) बढ़ता जा रहा है। अपराधी कानून का खौफ खाए बिना क्राइम कर रहे हैं। ताजा मामला उमरिया (Umria) जिले से सामने आया। यहां एक बदमाश को अवैध खुदाई के लिए रोकने पर रेंजर की जान पर बन आई। रेंजर की गाड़ी को जेसीबी चालक ने कुचलने का प्रयास किया। पीड़ित ने पुलिस में हमले की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल, चंदिया रेंजर को सूचना मिली कि इलाके में कुछ लोग अवैध खुदाई कर रहे हैं। अवैध उत्खनन की सूचना पर चंदिया रेंजर अपने साथ गाड़ी में एक डिप्टी रेंजर और दो फारेस्टगार्ड को लेकर रोकने के लिए चले गए। मौके पर पहुंचते ही जेसीबी चालक ने अधिकारियों को देखते ही भागने का प्रयास किया और वन विभाग की टीम (Forest Department team) उसको पकड़ने के लिए जेसीबी का लगातार पीछा करती रही।


रेंजर की गाड़ी पर जेसीबी से मारी टक्कर

रेंजर की पीछा कर रही गाड़ी से छुटकारा पाने के लिए जेसीबी चला रहे ड्राइवर ने अचानक से रेंजर की गाड़ी को कुचलने का प्रयास किया। रेंजर ऑफिसर की गाड़ी को नुकसान पहुंचाने के बाद वहां से फरार हो गया। जेसीबी की टक्कर से गाड़ी में बैठे रेंजर रवि पांडे और उनकी टीम बाल बाल बची। क्षतिग्रस्त वाहन से स्टाफ मुश्किल से बाहर आ पाया।

जेसीबी छोड़कर भागा चालक

रेंजर ने बताया कि जेसीबी चालक अपनी मशीन बन्द कर न्यूटल छोड़ कर भाग गया और मशीन लुढ़क कर हमारी गाड़ी में टकरा गई हम लोग अपनी बोलेरो के पीछे का गेट खोल कर किसी तरह निकल कर अपनी जान बचा पाए।

अवैध खुदाई रोकने गई थी वन विभाग टीम

चंदिया रेंजर रवि पांडे ने बताया कि मैं जंगल का दौरा कर रहा था तभी बीटगार्ड में जानकारी मिली की एक जेसीबी मशीन जंगल मे मिट्टी खोद रही है। हम और हमारी टीम वहां पहुंचे तो हमने पाया कि भारी मात्रा में अवैध खुदाई हो रही है। जंगल वन विकास निगम का निकला। हमने वन विकास निगम को सूचना दी और तलाश करने लगे।

Share:

Next Post

जबलपुर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर बड़ा हादसा, अचानक मलबा गिरने से 7 मजदूर दबे, एक ने मौके पर दम तोड़ा

Sun Oct 8 , 2023
नई दिल्‍ली (New Dehli) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh,)के जबलपुर शहर में एक निर्माणाधीन (under construction)एक हजार एक सौ करोड़ के फ्लाईओवर (flyover)पर आज शनिवार (7 अक्टूबर) को बड़ा हादसा (major accident)हो गया. मदन महल स्टेशन के पास शिवाजी चौक पर नाले की शटरिंग का काम करने के दौरान अचानक ही मलबा गिर जाने से […]