इंदौर

लहसुन और आलू के भाव में गिरावट

इंदौर। मंडी (Mandi) में आलू (Potato) और लहसुन (Garlic) के भाव में अब गिरावट आ गई है। चोइथराम मंडी (Choithram Mandi) में इन दिनों लहसुन और आलू की आवक खूब हो रही है। पिछले पांच दिनों से लगातार भाव में कमी आ रही है। मंडी में लहसुन 2500 रुपए से लेकर 3500 रुपए बिक रहा है,जबकि सात दिन पहले तक लहसुन 3200 हजार से 4500 प्रति क्विंटल बिक रहे थे।

कल से 1000 रुपए क्विंटल घटकर नीचे आ गया है। मंडी अधिकारियों का कहना है कि इंदौर (Indore) सहित महू,सांवेर,देपालपुर और हातोद तहसील के आसपास के गांव के अलावा नीमच,देवास ओर अन्य गांवों की ओर से भी किसान प्रतिदिन सैकड़ों कट्टे लहसुन (Garlic) लेकर आ रहे हैं, जिसके कारण भाव नीचे गिर गया। मंडी में कल लगभग 18 से 20 हजार कट्टे की आवक हुई,जबकि इसके पहले 8 से 10 हजार कट्टे के बीच की आवक होती थी। इसी प्रकार आलू (Potato)  के भाव में भी कमी आ गई है। मंडी में आज मालवी आलू (Potato) 900 से लेकर 11 सो रुपए प्रति क्विंटल बिका,जबकि 5 दिन पहले तक आलू (Potato)  के भाव 12 सौ से लेकर 1400 रुपए प्रति क्विंटल मंडी में था। मंडी में ही 1200 रुपए क्विंटल बिक रहा है। इन दिनों यूपी-बिहार,कोलकाता और पंजाब सहित अन्य राज्यों के लिए रोज 100 से अधिक प्याज भरे ट्रक रवाना हो रहे हैं। मंडी में इतनी ज्यादा गाडिय़ां आ रही है कि जाम लग जा रहा है,वही हम्मलो को भी ट्रकों में प्याज भरते भरते रात्रि 12 से 1 बज रही है।

Share:

Next Post

क्राइम पेट्रोल की कलाकार के साथ इंदौर में लूट

Thu Nov 25 , 2021
इंदौर। एक टीवी कलाकार (TV actors) के साथ बदमाश ने लूट (robbery)की वारदात को अंजाम दिया। कलाकार इंदौर की रहने है। वह अस्पताल (hospital) में भर्ती बीमार मां को देखकर लौट रही थी। संयोगितागंज पुलिस (Sanyogitaganj Police) ने बताया कि पूनम पिता चंदनसिंह यादव निवासी पवनपुरी पालदा मुंबई (Mumbai) में रहकर क्राइम पेट्रोल (Crime Patrol) […]