टेक्‍नोलॉजी

Tab इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर, जल्द आ रहा है WhatsApp का नया ऐप

नई दिल्ली: वॉट्सऐप लगातार मोबाइल ऐप में नए-नए फीचर पेश करता है. इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस सिर्फ मोबाइल के लिए ही नहीं, बल्कि वॉट्सऐप वेब के लिए भी ऐसे अपडेट देती है, जिससे चैटिंग को आसान बनाया जा सके. लेकिन यूज़र्स को हमेशा एक शिकायत रहती है कि टैब (tablet) के लिए डेडिकेटेड वॉट्सऐप ऐप क्यों नहीं है? अगर आपके मन में भी यही सवाल रहता है तो मेटा का स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप एक राहत की खबर लाया है.

रिपोर्ट मिली है कि कंपनी टैबलेट के लिए एक अलग से ऐप लाने पर काम कर रही है. मौजूदा समय में यूज़र्स टैब पर वॉट्सऐप के लिए मोबाइल ऐप या फिर वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करते हैं. इन दोनों तरीकों से टैब में वॉट्सऐप चलाया तो जा सकता है, लेकिन ये कुछ सीमाओं के साथ आते हैं.


टैबलेट पर वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करना कंपनी के मोबाइल या डेस्कटॉप ऐप जितना आसान नहीं होता है क्योंकि ये वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल करने पर निर्भर है. इसलिए, अगर कोई यूज़र गलती से वेब ब्राउज़र बंद कर देता है, तो वॉट्सऐप भी अपने आप बंद हो जाता है. यूज़र्स का कहना है कि टैब के लिए एक डेडिकेटेड ऐप की ज़रूरत है जो एक ऐसी स्क्रीन में फिट हो सके जो स्मार्टफोन से बड़ी हो लेकिन पर्सनल कंप्यूटर से छोटी हो.

बीटा यूज़र्स के लिए आ गया ‘WhatsApp for Tablet’
WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी टैबलेट के लिए एक अलग से ऐप ‘WhatsApp for Tablet’ बनाने पर काम कर रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘वॉट्सऐप फॉर टैबलेट’ बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. बताया गया है कि इसे आने वाले समय में जल्द पेश किया जा सकता है. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब टैबलेट के लिए वॉट्सऐप ऐप आने की बात मालूम हुई है. WABetaInfo ने इससे जुड़ी जानकारी सबसे पहले 2017 में दी थी.

Share:

Next Post

विदेश मंत्री एस जयशंकर पर आज होगी दुनियाभर की नजर, रूस में यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Tue Nov 8 , 2022
नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर अपनी दो दिवसीय रूस की यात्रा पर मास्को पहुंच चुके हैं. दुनियाभर की नजर जयशंकर की इस रूस यात्रा पर टिकी हुई है. अपनी यात्रा के दौरान विदेश मंत्री आज रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ बातचीत करेंगे. यह बातचीत रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव को […]