विदेश

जमीन के अंदर मिला 80 लाख का सामान, बिजली-पंखे का भी इंतजाम


नई दिल्‍ली: सूनसान पड़े अंडरग्राउंड बंकर में 80 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत का लूटा हुआ सामान और बंदूकें मिली हैं. अमेरिका के कैलिफोर्निया में पुलिस को यह बंकर मिला. दरअसल, पुलिस एक लूट के मामले में खोजबीन के लिए यहां पहुंची थी. गौर करने वाली बात यह है कि जहां बंकर मिला, वो जगह फ्रैंकलिन मैक्‍नले स्‍कूल के बहुत पास थी. ऐसे में इतने हथियार मिलने से कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं.

सेन जोस पुलिस ने 13 जुलाई को इस अंडरग्राउंड बंकर के फोटो ट्विटर पर शेयर किए. इन फोटो में पेटियों में भरा सामान, बंकर की ओर जाने वाला रास्‍ता और बंदूकें दिख रही हैं. इसके अलावा मुख्‍य बंकर लकड़‍ियों की बीम का बना दिख रहा है. बंकर के अंदर पंखा और लाइट की भी सुविधा है.

सेन जोस पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, पुलिस अधिकारी कल (12 जुलाई) को कमर्शियल लूट की घटना के फॉलोअप के लिए गए थे. जांच के दौरान उन्‍हें Coyote Creek और Wool Creek Drive इलाके में बंकर मिला.

सेन जोस पुलिस ने भी माना कि बंकर के अंदर जिस तरह कंस्‍ट्रक्‍शन हुआ है, वह इंजीनियरिंग स्किल्‍स को दिखाता है. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, मामले के बारे में ज्‍यादा कुछ बताने से पुलिस ने इनकार कर दिया है. पुलिस ने कहा कि जो भी लूट का सामान है, वह पीड़ितों को वापस कर दिया जाएगा.

स्‍थानीय निवासी एशले किंग ने AB7 News से बात करते हुए कहा कि उन्‍हें लगता है ऐसे और भी बंकर आसपास होंगे. सेन जोस पुलिस ने इस घटना से संबंधित फोटो सार्वजनिक किए तो लोगों ने भी सवाल पूछे.

एशले ने पुलिस से सोशल मीडिया पर यह सवाल भी पूछा कि क्‍या कोई ऐसा सामान मिला है, जो पास ही में मौजूद उनकी कंस्‍ट्रक्‍शन साइट से चोरी हो गया था. किंग ने कहा कि छह महीने में चार बार उनकी साइट को निशाना बनाया गया. इसमें औजारों की चोरी हुई, दो बार ट्रक चोरी हुए. एक बार ट्रैक्टर चोरी हुआ. चौथी बार चोरी का प्रयास नाकाम रहा.

Share:

Next Post

3 हजार रूपये लेकर सरकारी डॉक्टर ने किया मासूम का ऑपरेशन, हुई मौत

Sun Jul 17 , 2022
कौशांबी: यूपी के कौशांबी जिले में जिला अस्पताल में शनिवार को एक शर्मनाक घटना सामने आई. पिता का आरोप है कि तीन हजार रुपये लेकर डॉक्टर ने मासूम का ऑपरेशन किया. इसके बाद मासूम की मौत हो गई तो शव बाहर निकाल दिया गया. शव को लेकर पिता तीन घंटे तक जिला अस्पताल परिसर में […]