बड़ी खबर

गुजरात निकाय चुनाव : करारी हार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विपक्ष के नेता ने पद से दिया इस्तीफा

गांधीनगर/अहमदाबाद । राज्य के स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने अपने- अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी हाईकमान ने दोनों का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।

दरअसल, पहले राज्य के छह नगर निगम और अब नगरपालिकाओं के साथ जिला पंचायत व तहसील पंचायत चुनाव में कांग्रेस का लगभग सफाया हो गया है। इन चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी मिली है कि हाईकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बताया गया है कि मार्च के अंत तक राज्य में कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना जाएगा, तब तक अमित चावड़ा कार्यवाहक अध्यक्ष बने रहेंगे।

इस मौके पर अमित चावड़ा ने कहा कि गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों में आज के परिणाम हमारी उम्मीदों के पूरी तरह से विपरीत हैं। पार्टी अध्यक्ष के रूप में मैं हार के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं। मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। आने वाले दिनों में पार्टी के एक सैनिक के रूप में अन्य कार्यकर्ताओं के साथ 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा।

Share:

Next Post

पाकिस्तानी अखबारों सेः सुर्खियों में छाईं Chinese hackers की भारत में घुसपैठ की खबरें

Tue Mar 2 , 2021
नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) से मंगलवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने पाकिस्तान में कल बुधवार को होने वाले सीनेट चुनाव से सम्बंधित खबरें प्रकाशित की हैं। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मामले में अपनी राय देते हुए कहा है कि सीनेट चुनाव खुफिया होने चाहिए, मगर बैलट पेपर खुफिया नहीं होना चाहिए। सत्ताधारी तहरीक-ए-इंसाफ […]