इंदौर

हनुवंतिया बस शुरू, पर्यटन विभाग ने पैकेज बनाया, पर अधिकारियों को पता नहीं

लापरवाही के पानी में डूब रहा है जल महोत्सव…
इंदौर।
हनुवंतिया जल महोत्सव (Hanuwantia Jal Mahotsav) के लिए इंदौर से लोगों को ले जाने के लिए मप्र पर्यटन विभाग (MP Tourism Department) द्वारा चलाई जाने वाली आखिरकार शुरू हो गई है, लेकिन हनुवंतिया (Hanuvantia) जाने वाले लोगों के लिए पैकेज बनाने वाले पर्यटन विभाग के अधिकारियों को ही इस बात की जानकारी नहीं है और पैकेज का ठीक से प्रचार-प्रसार न किए जाने के कारण इस बस (Bus) को कोई खास रिस्पांस (Response) नहीं मिल रहा है।

पहले तो बस (Bus)  20 नवंबर से ही शुरू होने वाली थी, लेकिन सही समय पर हरी झंडी न दिखा पाने और प्रचार न होने के कारण देर हुई। हनुवंतिया (Hanuvantia) के लिए बस (Bus)  संचालन शुरू हुए एक हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन प्रचार की कमी के चलते ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। एजेंसी ही सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म के जरिए प्रचार में जुटी है। बस (Bus) के रूप में एजेंसी (Agency) 25 सीटर टेम्पो ट्रेवलर (Tempo Traveler) का संचालन कर रही है, जो एजेंसी के बखतगढ़ टॉवर स्थित ऑफिस के साथ ही एमपी टूरिज्म के ऑफिस से निकलती है। हालांकि ज्यादा सवारियां एजेंसी के ऑफिस से ही जा रही हैं।
हनुवंतिया जल महोत्सव (Hanuwantia Jal Mahotsav) ऑर्गेनाइजर हितेश्वर सिंह ने बताया कि बस के प्रचार में कमी के चलते लोगों को जानकारी नहीं है, इसलिए दो से तीन बार बस इंदौर से हनुवंतिया के लिए निकल ही नहीं पाई, लेकिन प्रचार किया जा रहा है, ताकि लोग इस सुविधा का लाभ ले सकें।

एमपी टूरिज्म ऑफिस में जानकारी नहीं
आलम ये है कि बस (Bus) शुरू होने को लेकर एमपी टूरिज्म इंदौर (MP Tourism Indore) के अधिकारियों को जानकारी नहीं हैं। यहां तक कि बस जाने की बात को गार्ड ने भी नकारा है। इसका कारण ये है कि बस एमपी टूरिज्म के ऑफिस तभी पहुंचती है, जब वहां से कोई बुकिंग होती है और एमपी टूरिज्म से होने वाली बुकिंग बेहद कम है।
इस बार पैकेज के साथ सफर
इस बार हनुवंतिया (Hanuvantia) के लिए पैकेज ऑफर (Package Offer) है। बस (Bus) सुबह 8 बजे निकलकर वापस शाम साढ़े पांच बजे लौट रही है। पैकेज में जाने वाले यात्रियों को एक्टिविटी करवाई जा रही हैं, जिनमें वॉलीबॉल, आर्चरी, जिप लाइन, बोट राइड, स्विंग ब्रिज शामिल हैं। बड़ों और बच्चों के लिए एजेंसी ने अलग-अलग पैकेज की व्यवस्था की है।

Share:

Next Post

33W फास्‍ट चार्जिंग और 5000mAh बैटरी वाले Redmi के इस फोन की पहली सेल आज से शुरू, जानें कीमत

Tue Dec 7 , 2021
नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के सब ब्रांड Redmi ने अपने नए फोन Redmi Note 11T 5G को भारतीय बाजार में नवंबर के आखिरी में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस फोन को आज यानी 7 दिसंबर को पहली बार बिक्री के लिए उपलब्थ करा रही है। यह फोन Redmi Note 11 5G का […]