बड़ी खबर व्‍यापार

एचडीएफसी बैंक के पूर्व एमडी की नई पारी, स्टेलिस बायोफार्मा के निदेशक बने

मुम्बई। एचडीएफसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) आदित्य पुरी वैश्विक दवा फर्म स्ट्राइड्स समूह की सहयोगी कंपनी स्टेलिस बायोफार्मा के निदेशक के रूप में अपनी नयी पारी की शुरुआत  करेंगे।

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस लिमिटेड ने शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि दिग्गज कॉरपोरेट शख्सियत आदित्य पुरी एक सलाहकार के रूप में स्ट्राइड्स समूह में शामिल हुए हैं और वह इसकी सहयोगी कंपनी स्टेलिस बायोफार्मा के निदेशक भी होंगे। स्ट्राइड्स फार्मा साइंस ने कहा कि स्टेलिस बोर्ड में पुरी की नियुक्ति कंपनी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि आदित्य पुरी ने निजी क्षेत्र की एचडीएफसी बैंक की स्थापना के बाद से 25 साल तक बैंक का नेतृत्व किया और अक्टूबर 2020 में सेवानिवृत्त हुए। अपने कार्यकाल के दौरान कुशल नेतृत्व और दूरदर्शी सोच की बदौलत उन्होंने एचडीएफसी को निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक बनाया।

Next Post

किसान आन्‍दोलन : समाधान तो संवाद से ही निकलेगा

Fri Jan 8 , 2021
– प्रभात झा महान भारतीय संस्कृति और परंपरा में कृषि को मानव कल्याण का साधन माना गया है। यजुर्वेद में कहा गया है-  ‘कृष्यै त्वा क्षेमाय त्वा रय्यै त्वा पोषाय त्वा’। अर्थात राजा का मुख्य कर्त्तव्य कृषि की उन्नति, जन कल्याण और धन-धान्य की वृद्धि करना है। अन्न उत्पादन द्वारा अभाव तथा दारिद्रय को दूर […]