इंदौर न्यूज़ (Indore News)

जवाहर मार्ग पर प्राधिकरण की जर्जर इमारत को तोडऩे पर हाईकोर्ट स्टे

इंदौर (Indore)। जवाहर मार्ग (Jawahar Marg) पर प्राधिकरण की अत्यंत पुरानी और जर्जर इमारत मौजूद है। पहले प्राधिकरण का दफ्तर भी इसी इमारत में लगता था, मगर रेसकोर्स रोड पर नई बिल्डिंग बनाने के बाद उसमें शिफ्ट हो गया। लेकिन इस पुरानी इमारत में 43 किराएदार मौजूद हैं, जिन्हें पिछले दिनों बेदखली के नोटिस भी थमाए और उनकी लीज नवीनीकरण के आवेदन भी नामंजूर कर दिए, क्योंकि नगर निगम ने इस इमारत को खतरनाक और जर्जर भी घोषित कर दिया है और कोई जनहानि न हो, इसके चलते प्राधिकरण ने भी नोटिस जारी करने के साथ रिमूव्हल की प्रक्रिया भी शुरू करवा दी थी, मगर किराएदारों ने कल हाईकोर्ट से स्टे हासिल कर लिया।


हालांकि हाईकोर्ट ने अपने इस स्टे के आदेश में यह भी कहा कि अगर इस जर्जर इमारत के कारण मौके पर कोई दुर्घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी इंदौर विकास प्राधिकरण के साथ नगर निगम की भी नहीं रहेगी। प्राधिकरण इस स्टे को हटवाने के लिए आज ही जवाब पेश कर रहा है।

Share:

Next Post

शहर में पानी की कमी से दो जगह बिफरे लोग

Fri Apr 21 , 2023
एक जगह प्रदर्शन…दूसरी जगह निगम ने हाथोंहाथ टैंकर भिजवाए दो कालोनी के लोगों ने पल्हर नगर झोन के सामने 60 फीट रोड का पानी के लिए रोक दिया रास्ता इंदौर (Indore)। 60 फीट रोड पर नगर निगम (Municipal council) के झोनल कार्यालय पर क्षेत्र की दो कालोनियों के लोगों ने नर्मदा की लाइन को लेकर […]