उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

आयुर्वेद महाविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने काली पट्टी बांधकर दिया धरना

  • पांच सूत्रीय मांगों को हुआ प्रदर्शन-छात्र कक्षाओं मे नहीं गए, डॉक्टरों ने भी अपना काम बंद रखा

उज्जैन। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर आयुर्वेद के छात्र-छात्राओं द्वारा कल प्रदेश के कई जिलोंं में धरना प्रदर्शन किया। इसी क्रम ें आगर रोड स्थित धनवंतरित महाविद्यालय एवं चिकित्सालय परिसर में भी धरना दिया गया। इस प्रदर्शन के दौरान छात्र-छात्राओं ने हाथ में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया। धरने के दौरान कोई भी छात्र कक्षाओं में नहीं गया वहीं इंटर्न एवं जूनियर डॉक्टरों ने भी अपना काम बंद रखा। डॉ. लोकेन्द्र यादव ने बताया कि उज्जैन सहित प्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, रीवा, बुरहानपुर, इंदौर स्थित 6 शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालयों मे छात्रों द्वारा पांच सूत्रीय मांगो को लेकर महाविद्यालय एवं चिकित्सालय परिसर मे धरना दिया गया।



आगर रोड शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में करीब 300 छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के माध्यम से आयुर्वेद के विद्यार्थियों ने मांग की कि आयुर्वेद इंटर्न, गृह चिकित्सक एवं स्नातकोत्तर छात्रों की शिष्यावृत्ति,मानदेय एलोपैथी के इंटर्न, जूनियर रेसिडेंट एवं स्नातकोत्तर छात्रों के समतुल्य कर वार्षिक उपभोक्ता मूल्य सूचकांक से जोड़ा जाए। मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर से आयुष शाखा को पृथक कर भोपाल स्थानान्तरित किया जाए एवं निकट भविष्य मे पृथक रुप से आयुष विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाए। लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रतिवर्ष निकाली जाए एवं इस वर्ष आयोजित की जाने वाली परीक्षा से संविदा कर्मियों को दिया जाने वाला 15 प्रतिशत अंक को हटाया जाए।

Share:

Next Post

संवाद से समाधान कार्यक्रम में कॉलेज छात्रों ने बताई कई समस्याएँ

Fri Feb 25 , 2022
छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए कार्यपरिषद की पहल को सराहा कुलपति ने उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय कार्यपरिषद द्वारा संवाद से समाधान कार्यक्रम का आयोजन चार चरणों में किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने परिषद सदस्यों के समक्ष सीधे कई समस्याएँ रखीं। कुलपति ने कार्यपरिषद की इस पहल को सराहनीय बताया। चौथे चरण के बाद आयोजित […]