देश

लोकसभा चुनाव के बाद सड़कों पर मिले सैकड़ों वोटर आईडी, मचा हड़कंप

कल्याण। महाराष्ट्र के कल्याण के शील रोड पर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में वोटर आईडी कार्ड मिलने से हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने वोटर आईडी कार्ड देखे और तुरंत मानपाड़ा पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी वोटर आईडी कार्ड जब्त कर लिए और जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वोटर आईडी कार्ड वहां कैसे पहुंचे। यह घटना चुनाव प्रक्रिया में गंभीर लापरवाही या धोखाधड़ी की ओर इशारा कर सकती है।


स्थानीय निवासियों ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है और उचित जांच की मांग की है। वहीं, चुनाव आयोग ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने शहर में राजनीतिक और सामाजिक चर्चा को जन्म दे दिया है और लोग चुनावी प्रक्रियाओं की सुरक्षा पर सवाल उठा रहे हैं। मानपाड़ा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय काबदाने ने बताया कि बहुत से वोटर आईडी कार्ड मिले हैं और आगे की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये वोटर आईडी कार्ड किसके हैं और वहां कैसे पहुंचे। कुछ स्थानीय निवासियों का मानना है कि यह किसी राजनीतिक साजिश का हिस्सा हो सकता है, जबकि अन्य इसे प्रशासनिक लापरवाही का परिणाम मान रहे हैं। पुलिस विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है, जिसमें यह देखना भी शामिल है कि क्या यह किसी संगठित गिरोह का काम है, जो चुनावी धोखाधड़ी की योजना बना रहा था।

Share:

Next Post

Realme ने भारत में लॉन्च किया AI वाला धांसू फोन, 16GB RAM समेत मिलेंगे तगड़े फीचर

Thu Jun 20 , 2024
डेस्क: Realme ने भारत में GT सीरीज का एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह फोन पिछले महीने लॉन्च हुए Realme GT 6T का अपग्रेड मॉडल है। रियलमी के ये दोनों फोन देखने में एक जैसे ही लगते है, लेकिन इनके हार्डवेयर फीचर्स में बड़े बदलाव किए गए हैं। रियलमी का यह […]