टेक्‍नोलॉजी

Realme ने भारत में लॉन्च किया AI वाला धांसू फोन, 16GB RAM समेत मिलेंगे तगड़े फीचर

डेस्क: Realme ने भारत में GT सीरीज का एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह फोन पिछले महीने लॉन्च हुए Realme GT 6T का अपग्रेड मॉडल है। रियलमी के ये दोनों फोन देखने में एक जैसे ही लगते है, लेकिन इनके हार्डवेयर फीचर्स में बड़े बदलाव किए गए हैं। रियलमी का यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर पर काम करता है और इन-बिल्ट AI फीचर से लैस है। इसके अलावा कंपनी ने Buds 6 Air Pro भी भारत में लॉन्च किया है, जो एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) समेत कई अच्छे फीचर्स को सपोर्ट करता है।

Realme GT 6 की भारत में शुरुआती कीमत 40,999 रुपये है। कंपनी ने इसे तीन स्टोरेज वेरिएंट्स- 8GB RAM + 256GB, 12GB RAM + 256GB और 16GB RAM + 512GB में उतारा है। इसके अन्य दो वेरिएंट्स की कीमत क्रमशः 42,999 रुपये और 44,999 रुपये है। रियलमी अपने इस स्मार्टफोन की पहली सेल पर 4,000 रुपये का इंस्टैंट बैंक डिस्काउंट और 1,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर कर रही है।

रियलमी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.78 इंच का FHD+ 8T LPTO AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इस फोन का डिस्प्ले HDR10+ और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन का डिस्प्ले 6000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और डॉल्वी विजन आदि को सपोर्ट करता है। Realme का यह पहला फोन है, जो Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर पर काम करता है। इस फोन में ऑन-बोर्ड AI फीचर मिलता है।


Realme GT 6 में 16GB RAM और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। कंपनी ने इस फोन में 10,014mm स्कवायर का 3D टेमपर्ड डुअल वेपर कूलिंग चेंबर दिया है। साथ ही, इस फोन में डेडिकेटेड गेमिंग चिप मिलता है।रियलमी का यह फोन 5,500mAh की बैटरी और 120W फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी 0 से 50 प्रतिशत तक महज 10 मिनट में चार्ज हो जाती है। Realme GT 6 में Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5 मिलता है।

Realme GT 6 के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन Sony LYT-808 सेंसर मिलता है। साथ ही, यह OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन को सपोर्ट करता है। फोन में इसके अलावा 50MP का सेकेंडरी टेलीफोटो सेंसर और 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा मिलता है।

रियलमी का यह ईयरबड्स HiFi क्वालिटी डुअल ड्राइवर पर काम करता है। इस प्रीमियम ईयरबड्स में 50dB एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) और 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो इफेक्ट फीचर दिया गया है। यह ईयरबड्स LDAC, ऑडियो Codec आदि को सपोर्ट करता है। इसमें डायनैमिक बेस बूस्ट, पर्सनलाइज्ड ऑडियो एल्गोरिदम, डुअल डिवाइस कनेक्टिविटी, गूगल ईजी पेयर जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि Buds Air 6 Pro की बैटरी सिंगल चार्ज में 40 घंटे तक का बैकअप देगी। साथ ही, यह 4000Hz अल्ट्रा वाइड बैंड नॉइज कैंसिलेशन फीचर से भी लैस है।

Share:

Next Post

AAP नेता संजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एमपी-एमएलए कोर्ट ने जारी की जमानती वारंट

Thu Jun 20 , 2024
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल सुल्तानपुर जिले के एमपी एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को संजय सिंह के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। दरअसल संजय सिंह के खिलाफ यह वारंट तीन साल पुराने कोविड 19 मानदंडों के उल्लंघन मामले को लेकर जारी की गई […]