उज्‍जैन

ग्रामीण क्षेत्रों में Electricity Board के खुले तारों से लग रही है आग

  • शहर में भी कई डिपियाँ खुली हैं-ग्रामीण लोगों की जान खतरे मे-बारिश से पूर्व हो मेंटेनेंस

उज्जैन। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के तारों के कारण लोगों की जान खतरे में है और आए दिन आग लग जाती है। यही हालत शहर की डीपियों की है जिनमें ताले नहीं हैं और दरवाजे खुले रहते हैं। विद्युत मंडल करोड़ों रुपए हर माह लोगों से वसूलता है कि लेकिन संधारण के नाम पर केवल भ्रष्टाचार है।
पिछले दिनों आए आँधी तूफान के बाद से विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में विद्युत संबंधी मेंटेनेंस के काम तेजी से निपटाने के दावे कर रहे हैं। शहर हो या गाँव मेंटेनेंस के नाम पर अभी भी रोजाना दिन में कई बार बिजली गुल की जा रही है लेकिन मेंटेनेंस का काम सही तरीके से नहीं हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो विद्युत मंडल के खुले तारों के कारण ही आग लगने की घटनाएँ घट रही है। शहरी क्षेत्र में भी अब तक हुआ मेंटेनेंस का काम सिर्फ दिखावा साबित हो रहा है। शहरी क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मर में से ज्यादा के दरवाजे गायब हैं। मुख्य सड़कों और मार्गों पर खुली डीपियाँ लोगों की जान को खतरे में डाल रही हैं। दूसरी ओर विद्युत मंडल हर महीने शहर और ग्रामीण इलाकों से औसतन बिल के नाम पर बिल से ज्यादा करोड़ों की राशि वसूल रहा है लेकिन मेंटेनेंस का काम सभी तरीके से नहीं किया जा रहा और यह सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। महिदपुर तहसील के ग्राम बन में तो मेन विद्युत लाईन के जगह-जगह खुले तार डले हुए हैं। इसकी वजह से कई बार इलाके में आगजनी की घटनाएँ भी हो रही है। बारिश के दिनों में खुली तार वाली लाईन लोगों की जान के लिए और खतरा बनेगी। बिजली विभाग के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि एक-दो दिन में शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र से मेंटेनेंस के काम पूरे कर लिए जाएँगे लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में मेंटनेंस का काम अभी भी अधूरा है।

आज से सभी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन, उद्योगपुरी में श्रमिकों को भी लगेंगे टीके
उज्जैन। एक दिन पहले वैक्सीन की खेप आ जाने के बाद आज जिले के सभी टीकाकरण सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन के डोज लगाए जाएँगे। उद्योगपुरी में काम करने वाले श्रमिक और उनके परिवार के लोगों को भी औद्योगिक क्षेत्र में ही सेंटर पर टीके लगेंगे। उल्लेखनीय है कि शनिवार को वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण प्रभावित हुआ था लेकिन इसके बाद कल वैक्सीन के 35 हजार 600 डोज की खेप आने के उपरांत आज से सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन होगा। मक्सी रोड स्थित उद्योगपुरी में भी श्रमिक और उनके परिवार के टीकाकरण के लिए आज सुबह 9 बजे से शिविर शुरु हो गया है।

Next Post

Ujjain के लोगों का Mask नाक से नीचे उतरा

Mon Jun 14 , 2021
दुकानदार और ग्राहक नहीं लगा रहे हैं पूरा मास्क-केवल दिखावे के लिए मुंह पर चढ़ा लेते हैं उज्जैन। कोरोना से पूरा शहर कल अनलॉक हो गया, लेकिन शहर के कुछ गैरजवाबदाराना लोगों ने फिर से लापरवाही शुरू कर दी। कल शहर के बाजारों में अधिकांश लोग बिना मास्क के नजर आए तो फ्रीगंज और छत्रीचौक […]