उज्‍जैन क्राइम मध्‍यप्रदेश

Ujjain में एमपीईबी के ठेकेदार को लाखों का चूना लगाकर भागी युवती

उज्जैन। होशंगाबाद (hoshangabad) की रहने वाली एक युवती ने एमआर-5 स्थित खंडेलवाल नगर निवासी ठेकेदार के साथ पहले प्रेम और फिर उसके बाद शादी का नाटक किया। शादी के बाद युवती एक लाख रुपए नगद और आभूषण लेकर चली गई। ठेकेदार ने जब उसकी भाई को फोन लगाकर युवती के बारे में जानकारी ली तो उसके पैरों तले जमीन खीसक गई। युवती के भाई ने बताया कि उसे एक योजना के तहत धोखाधड़ी की गई है।

बुधवार को चिमनगंज पुलिस (Chimanganj Police) ने बताया कि एमआर-5 स्थित खंडेलवाल नगर निवासी ठेकेदार दीपक भावसार ने थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। दीपक का आरोप है कि होशंगाबाद निवासी मुक्ता चौकसे ने उसे जाल में फंसा कर अच्छी पहचान की। उसके बाद शादी का झांसा देकर उससे लाखों रुपए हड़प लिए। ठेकेदार ने जब उस पर शादी के लिए दबाव बनाया तो युवती ने उज्जैन आकर 2020 में चिंतामण आकर उससे शादी कर ली। शादी के 10 दिन बाद ही वह एक लाख रुपए नगद और सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गई। ठेकेदार ने उसके भाई को फोन लगाया तो उसने कहा कि मुक्ता तो शादीशुदा है। एक योजना के तहत तुझे लूटा है, अगर शिकायत की तो जान से मार देंगे। शादी के लिए दिया था विज्ञापन पुलिस ने बताया कि खंडेलवाल नगर निवासी ठेकेदार ने समाचार पत्र में शादी के लिए विज्ञापन दिया था, जिसके बाद युवती ने मोबाइल पर संपर्क किया। उसने अपना नाम मुक्ता चौकसे निवासी होशंगाबाद बताया। यह भी जानकारी दी कि वह पीएससी व यूपीएससी की तैयारी कर रही है। नौकरी लग जाने के बाद वह शादी करेगी। वह भी युवती की बातों में आकर फंस गया।


इस दौरान दोनों के बीच अच्छी पहचान हो गई। इसके बाद उसकी पढ़ाई, कमरे का किराया और खर्च के लिए वह रुपए लेती रही। एक बार 25 लाख रुपए नकद दिए। इसके अलावा कई बार युवती के खाते में भी रुपए ट्रांसफर किए। चिंतामण में की थी शादी गई दिन बित जाने के बाद ठेकेदार ने जब युवती पर पर शादी के लिए दबाव बनाया तो वह टाल गई। काफी दबाव के बाद वह शादी करने को राजी हुई। इसके बाद वह उज्जैन आई और चिंतामण में शादी की।

ठेकेदार का आरोप है कि प्रेम प्रसंग और शादी के नाम पर युवती ने उसके साथ 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने होशंगाबाद निवासी मुक्ता चौकसे, नितिन चौकसे और नागेंद्रसिंह पवार के खिलाफ केस दर्ज किया है। सीएसपी एआर नेगी ने बताया कि जिस युवती व अन्य के नाम बताए हैं, सबकी जानकारी निकलवाकर गिरफ्तार करेंगे।

 

Next Post

इंदौर में कुल उपचाररत् कोरोना मरीज 2734 हुए, नए 287

Thu Jun 3 , 2021
इंदौर। 2 जून की कोरोना बुलेटिन (Corona Bulletin) की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 287 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। 10176 सैंपल जांच के लिए भेजे गाए और 6531 रैपिड टेस्टिंग (RTPCR) सैंपल प्राप्त किये गये थे। टेस्ट में 9841 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ो की कुल संख्या 150803 हो गई […]