इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर: कल प्राणी संग्रहालय में उमड़ी 20 हजार दर्शकों की भीड़

रालामंडल सहित शहर के अन्य पिकनिक स्पॉटों पर भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

इन्दौर। कल छुट्टी और साल के विदा होते दिन के चलते शहर के तमाम पिकनिक स्पॉटों (picnic spots) के साथ-साथ प्राणी संग्रहालय में भी दर्शकों का अच्छा खासा हुजूम उमड़ा। शाम तक वहां दर्शकों की संख्या 20 हजार तक पहुंच गई थी और इसी के चलते पुलिस (Police) और वालेंटियरों की टीम सक्रिय कर दी गई थी।


कल रालामंडल,सिरपुर तालाब, गांधी हॉल, पीपल्यापाला रीजनल पार्क, चोरल, मानपुर, वाचू पाइंट बड़ी संख्या में लोग परिवार सहित पहुंचे और साल का आखिरी दिन परिवार के साथ व्यतीत किया। कई स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि से पूर्व में हुए हादसों को देखते हुए पुलिसकर्मी तैनात थे। प्राणी संग्रहालय में कल 12.30 बजे से दर्शकों का आना शुरू हो गया था और दोपहर तक तो अच्छी खासी भीड़ हो गई थी। प्रभारी अधिकारी डॉ. उत्तम यादव के मुताबिक दोपहर बाद वहां पहुंचने वालों का आंकड़ा 20 हजार पार कर दिया गया था। बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ होने के चलते संयोगितागंज और अन्य थानों की महिला पुलिस को भी परिसर में अलग-अलग जगह पर तैनात कराया था, ताकि कोई घटना हो, इसके अलावा जू के वालेंटियर भी वहां अलग अलग स्थानों पर तैनात थे। सबसे ज्यादा भीड़ परिंदों को देखने और सर्पगृह के आसपास रही। हालांकि गत वर्ष जू में इसी दिन 30 हजार से ज्यादा दर्शक पहुंचे थे, जो अपने आप में एक रिकार्ड था।

Share:

Next Post

प्रदेश में बसों की हड़ताल, चक्काजाम

Mon Jan 1 , 2024
सुबह से हजारों यात्री बस स्टैंड्स पर परेशान, नए कानून के खिलाफ हड़ताल पर उतरे बस ड्राइवर्स इंदौर। साल की पहली सुबह ही बस यात्रियों के लिए बुरी रही। इंदौर (Indore) सहित पूरे प्रदेश में सुबह से बसों की हड़ताल है। बस ड्राइवर्स हिट एंड रन (hit and run) के नए कानून (New Law) के […]