इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

लगातार तीसरे हफ्ते शुक्रवार को चलेगी इंदौर-हावड़ा स्पेशल

रेलवे ने आज से शुरू की बुकिंग, शिप्रा पर दबाव होगा कम

इंदौर। पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने लगातार तीसरे हफ्ते (week) शुक्रवार (Friday) को इंदौर से हावड़ा (Indore-Howrah) के बीच वीकली समर स्पेशल (special) ट्रेन (train) चलाने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को ट्रेन का नोटिफिकेशन जारी हो गया और गुरुवार सुबह से रिजर्वेशन भी शुरू हो गए। पिछले दो फेरों में हावड़ा स्पेशल को काफी अच्छा प्रतिसाद मिलने के कारण लगातार तीसरे हफ्ते यह ट्रेन चलाई जा रही है। जानकारों का कहना है कि ट्रेन को गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए जून तक लगातार चलाना चाहिए।


स्पेशल ट्रेन चलने से शिप्रा एक्सप्रेस पर दबाव कम होगा। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 09335 इंदौर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 3 मई को रात 10.30 बजे इंदौर से रवाना होगी और रविवार सुबह छह बजे हावड़ा पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 09336 हावड़ा-इंदौर स्पेशल ट्रेन हावड़ा से रविवार शाम 5.40 बजे चलकर मंगलवार रात 12.50 बजे इंदौर आएगी। ट्रेन में स्लीपर के 20, थर्ड एसी के दो कोच के अलावा सामान्य श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। यह ट्रेन बरास्ता देवास, उज्जैन, शुजालपुर, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी, मुरवारा, मैहर, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज च्योंकी, मिर्जापुर, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं., सासाराम, डेहरी ऑन सोन, गया, कोडरमा, पारसनाथ, गोमो, धनबाद, आसनसोल, दुर्गापुर और बर्धमान स्टेशनों पर ठहरेगी।

Share:

Next Post

भरे मंच से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मांगी माफी, जानें आखिर क्या थी वजह

Thu May 2 , 2024
मुंबई। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी और एनडीए के बीच सीधा मुकाबला है। दोनों ही गठबंधन दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच बुधवार को शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है। उन्होंने पहले के चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी […]