इंदौर

INDORE : 31 अगस्त तक मात्र अधिभार में ही मिलेगी छूट

  • शासन से संपत्ति, जल और कचरा शुल्क माफ करने की बढ़ी मांग… निगम के राजस्व में भी आई कमी

इंदौर। संपत्तिकर, जलकर और कचरा संग्रहण शुल्क माफ करने के बजाय नगर निगम अत्यंत मामूली राहत दे रहा है, जिसके चलते 31 दिसम्बर तक लंबित राशि के भुगतान में अधिभार में ही छूट दी जा रही है। 50 हजार तक के बकाया संपत्तिकर के अधिभार में 100 फीसदी तो एक लाख तक की राशि बकाया होने पर 50 फीसदी और उससे अधिक में 25 फीसदी तक छूट मिलेगी।
जनता और कारोबारी मांग कर रहे हैं कि लगातार लॉकडाउन के चलते धंधे-पानी चौपट हो गए, अब सालभर का कर और किराया कैसे चुकाएं? उसमें नगर निगम पूरी नहीं तो आधी ही छूट दे, मगर निगम का कहना है कि इसके अधिकार शासन को ही हैं। अलबत्ता नगरीय विकास और आवास विभाग के निर्देशानुसार अभी सिर्फ 31 अगस्त तक बकाया संपत्ति, जलकर व किराया जमा न करने पर अधिभार में ही छूट दी जा रही है। 20 हजार तक बकाया किराया पर 100 फीसदी की छूट और 50 हजार तक बकाया होने पर 50 फीसदी और उससे अधिक की बकाया राशि पर 25 फीसदी की छूट मिलेगी। इसी तरह जलकर पर 10 हजार बकाया होने पर 100 फीसदी, 50 हजार तक बकाया होने पर 75, उससे अधिक होने पर 50 फीसदी की छूट दी जा रही है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने करदाताओं की अपील की कि अधिभार में छूट का लाभ उठाते हुए बकाया राशि का भुगतान करें।

Next Post

Nusrat Jahan के बयान के बाद पति Nikhil Jain ने खोलकर रख दिया पूरा कच्‍चा-चिट्ठा, बोले-धोखा मिला

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली: बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपने पति निखिल जैन (Nikil Jain) से बिगड़े संबंधों के बीच बुधवार को अपना बयान दिया था, जिसके आज उनके पति ने जवाब दिया है. उनके पति का कहना है कि उनके और नुसरत के बीच पति-पत्नी जैसे संबंध थे. […]