इंदौर

कुछ गतिविधि को छोड़ कल खुल जायेगा इन्दौर, धार्मिक, मॉल और जिम स्थल खुलेंगे

इन्दौर। आज शुक्रवार शाम हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी (crisis management committee) की बैठक में पूरे इंदौर को खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके आदेश रात तक जारी हो जाएंगे। मीटिंग में सभी जनप्रतिनिधियों ने कोविड प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट की मौजूदगी में एकमत से कहा कि शहर में अब पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) बहुत कम हो गया है, इसलिए बाजारों को खोलना चाहिए। इस पर जिला प्रशासन ने भी सहमति दी है, लेकिन कुछ गतिविधियां अभी प्रतिबंधित रहेगी, जिसमें स्कूल-कॉलेज, बड़े सामाजिक और धार्मिक आयोजन नहीं होंगे तथा स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। वही होटल- रेस्टोरेंट से टेकअवे की अनुमति दी जा रही है। संभवत सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक पूरे शहर को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। इसका विस्तृत आदेश जिला कलेक्टर मनीष सिंह जारी करेंगे।

धर्मस्थल भी खुलेंगे
कल से धार्मिक स्थल (Religious Places) भी अनलॉक हो जाएंगे और धार्मिक स्थलों में एक समय में चार लोगों की अनुमति रहेगी। वहां किसी प्रकार की भीड़ नहीं होने दी जाएगी।

मॉल और जिम भी खुलेंगे
जिन गतिविधियों की अनलॉक होने की संभावना है, उसमें बड़े शॉपिंग मॉल्स (shopping mall) और बड़े शोरूम भी शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही जिम को भी सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर खुला रखने की छूट दी जा रही है। अभी यह तय नहीं है कि रविवार को कोरोना कर्फ्यू रहेगा या नहीं।

Next Post

विवाह समारोह में 20 लोगों को छूट, शनिवार से खुलेंगे जिम, शॉपिंग मॉल आदि

Fri Jun 11 , 2021
इंदौर। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में पूरे इंदौर को खोलने का निर्णय लिया गया है। यह आदेश 12 जून 2021 से प्रभावी रहेगा। आदेश के तहत दी गई छूट: 1. स्कूल कॉलेज,शैक्षणिक/प्रशिक्षण कोचिंग संस्थान में शैक्षणिक गतिविधि प्रतिबंधित रहेगी किन्तु इनके व्यावसायिक कार्यालय खुल सकेंगे। इन संस्थानों में ऑनलाइन क्लास चल सकेगी। 2. शॉपिंग […]