देश

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

नई दिल्ली: यौन उत्पीड़न (sexual harassment) के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (MP Prajwal Revanna) पर एसआईटी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. प्रज्वल रेवन्ना के पिता विधायक एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी (MLA HD Revanna arrested) के बाद अब इंटरपोल ने उसके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर (Karnataka Home Minister G Parameshwara) ने बताया कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि एसआईटी ने सीबीआई से अनुरोध किया था कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए. ऐसा माना जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल जर्मनी भाग गया है.

कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि यौन उत्पीड़न के मामलों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है. बता दें कि एसआईटी ने जद (एस) सांसद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था और उन्हें पेश होने के लिए कहा था, लेकिन रेवन्ना हाजिर नहीं हुए.

कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने बताया कि इंटरपोल ने आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. शनिवार को कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. उस बैठक में एसआईटी के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. सीएम कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एसआईटी ने सीबीआई से अनुरोध किया था कि वह इंटरपोल से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध करे.

गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एसआईटी प्रक्रिया के अनुसार काम कर रही है. मैं इससे अधिक का खुलासा नहीं कर सकता, क्योंकि मेरे पास हर चीज के बारे में जानकारी भी नहीं है. मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने एक एसआईटी गठन किया है और उन्हें काम करने की पूरी आजादी दी है.

किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है. इंटरपोल की ओर से ब्लू कॉर्नर नोटिस की तर्ज पर कुल सात तरह के नोटिस जारी किए जाते हैं. इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस, येलो नोटिस, ब्लैक कॉर्नर नोटिस, ग्रीन कॉर्नर नोटिस, ऑरेंज नोटिस और पर्पल नोटिस भी जारी किये जाते हैं.

Share:

Next Post

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 28 रनों से हराया, तुषार-जडेजा के सामने टेके घुटने

Sun May 5 , 2024
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-53 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 28 रनों से हरा दिया. रविवार (5 मई) को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में हुए इस मैच में मेजबान टीम पंजाब को जीत के लिए 168 रनों का टारगेट मिला (Punjab got the […]