विदेश

अमेरिकी छात्रों को जो बाइडेन का तोहफा, जिन छात्रों की सालाना आय 1,25,000 डॉलर से कम, उनके लोन माफ

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अमेरिकी छात्रों (US Students) को राहत देते हुए बड़ी घोषणा की है. जिन अमेरिकी छात्रों की सालाना आय 1,25,000 डॉलर से कम है उनके लोन को माफ किया जाएगा. छात्रों (American students) के लोन में कटौती करना बाइडेन प्रशासन (Biden Administration) का एक बड़ा चुनावी वादा था. उन्होंने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि मैंने चुनावों में जो वादा किया था मैं उसको पूरा करने जा रहा हूं. हम जनवरी 2023 में मध्यम वर्ग को थोड़ी राहत देने के लिए अमेरिकी छात्रों के लोन को माफ (Loan Waiver) या उसमें कुछ कटौती करने जा रहे हैं.


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने छात्रों की ऋण माफी की घोषणा की है. लेकिन यह घोषणा उन्होंने कुछ शर्तों के साथ की है. ये शर्तें निम्नलिखित हैं, अगर आप पेल ग्रांट पर कॉलेज गये थे तब आपको $20,000 की छूट मिलेगी और अगर आपने पेल ग्रांट का लाभ नहीं लिया था तो आपको $10,000 की ही छूट मिलेगी. उस पर भी ये छूट केवल उन लोगों को ही मिलेगी जिनकी सालाना आय $125,000 से कम है.

वहीं, बाइडेन प्रशासन (Biden Administration) ने दिसंबर 2022 तक लोन के भुगतान में कमी की है. 31 दिसंबर 2022 तक कोई लोन नहीं देना होगा. इसके बाद भी अगर आप कोई लोन जमा करते हैं तो वह लोन आपको आपकी आय का 5 प्रतिशत रुपया ही जमा करना होगा. जैसे कि यदि आपकी आय 100 रुपये प्रति माह है तो आपको सिर्फ 5 रुपये ही लोन की किश्त जमा करने की जरूरत होगी.

 

Share:

Next Post

आतंकी को दिए पाक कर्नल ने भारतीय सेना की चौकी पर हमले के लिए 30,000 रुपये, सामने आया सच  

Thu Aug 25 , 2022
पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसकी करतूत का चिट्ठा भारत में घुसपैठ की कोशिश (Infiltration India) करने के दौरान पकड़े गए आतंकी (Terrorist) ने ही खोल दी है. दरअसल, भारतीय सेना (Indian Army) के अधिकारियों ने बताया है कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले (jammu kashmir, Rajouri District) में […]